तीन दशक से नहीं मिली सीवरेज व पानी की सुविधा

वार्ड नंबर एक का कुछ एरिया नई वार्डबंदी के कारण बदल गया है व कुछ एरिया नया शामिल किया गया है। वार्ड नंबर एक में इस बार शामिल की गई सेतिया कालोनी व फ्रेंडस कालोनी में तीन दशकों से न तो सीवरेज की व्यवस्था है व न ही वाटर व‌र्क्स के पानी की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 03:20 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 03:20 PM (IST)
तीन दशक से नहीं मिली सीवरेज व पानी की सुविधा
तीन दशक से नहीं मिली सीवरेज व पानी की सुविधा

संवाद सहयोगी, अबोहर : वार्ड नंबर एक का कुछ एरिया नई वार्डबंदी के कारण बदल गया है व कुछ एरिया नया शामिल किया गया है। वार्ड नंबर एक में इस बार शामिल की गई सेतिया कालोनी व फ्रेंडस कालोनी में तीन दशकों से न तो सीवरेज की व्यवस्था है व न ही वाटर व‌र्क्स के पानी की।

सेतिया कालोनी में रहने वाले प्रताप सिंह व सरस्वती देवी ने बताया कि वह पिछले कई वर्षों से यहां रह रहे हैं, परंतु इस कालोनी में अभी तक गलियां टूटी हैं और स्ट्रीट लाइटें भी नहीं है। पुरानी फाजिल्का रोड पर तो सीवरेज पाइप लाईन बिछा दी गई है, परंतु अभी तक इस कालोनी को सीवरेज और पानी का कनेक्शन नहीं दिया गया। जिसके कारण यहां पर रहने वाले करीब 45 घरों का पानी आसपास खाली प्लाटों में जाता है और कई प्लाट तो छप्पड़ का रूप धारण कर चुके हैं।

फ्रेंडस कालोनी स्थित एमआर स्कूल के संचालक गगन ने बताया कि वह पिछले 28 वर्षों से इस कालोनी में रह रहा हैं, लेकिन सीवरेज पाइपलाइन न होने के कारण गंदा पानी उनके घरों व स्कूल के आगे खड़ा रहता है, जिससे यहां के लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस द्वारा पुरानी फाजिल्का रोड का निर्माण भी करवाया जा रहा है। उन्हें उम्मीद है कि कांग्रेस की ओर से उनकी कालोनी पर भी तवज्जों दी जाएगी ।

हो चुके हैं सड़कों के टेंडर

वार्ड नंबर एक के कांग्रेस की तरफ से संभावित उम्मीदवार सुनील लत्ता पत्नी पूर्व पार्षद धर्मवीर मलकट ने कहा कि वार्ड नंबर एक के अंतर्गत आती सड़कों के भी टैंडर हो चुके हैं और उम्मीद है कि जल्द ही इनका निर्माण भी शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी