कविता उच्चारण प्रतियोगिता में आरती ने पाया पहला स्थान

पंजाब सरकार के आह्वान पर नौवें गुरु श्री गुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में डीएवी शिक्षा महाविद्यालय द्वारा ऑनलाइन कविता उच्चारण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 10:11 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 10:11 PM (IST)
कविता उच्चारण प्रतियोगिता में आरती ने पाया पहला स्थान
कविता उच्चारण प्रतियोगिता में आरती ने पाया पहला स्थान

संवाद सहयोगी, अबोहर : पंजाब सरकार के आह्वान पर नौवें गुरु श्री गुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में डीएवी शिक्षा महाविद्यालय द्वारा ऑनलाइन कविता उच्चारण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रिसिपल डॉ. उर्मिल सेठी ने सर्वप्रथम हिद की चादर श्री गुरु तेग बहादुर जी को कोटि-कोटि नमन किया व बताया कि महाविद्यालय में चल रही प्रतियोगिताओं की श्रृंखला में अधिकतर विद्यार्थियों ने इस ऑनलाइन कविता उच्चारण प्रतियोगिता में भरपूर उत्साह, जोश से हिस्सा लिया। उन्होंने वर्तमान पीढ़ी के विद्यार्थियों को धर्म रक्षक श्री गुरु तेग बहादुर जी के जीवन व उनकी शहादत संबंधी जानकारी देते हुए उनके जीवन से शिक्षा लेने को प्रेरित किया। उन्होंने श्री गुरु तेगबहादुर जी को सम्पूर्ण विश्व तथा मानवता का रक्षक बताया। पंजाबी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. परविदर कंबोज ने बताया कि ऑनलाइन कविता उच्चारण प्रतियोगिता में छात्रा आरती ने प्रथम, परमीत कथूरिया ने द्वितीय तथा भारत भूषण ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। छात्रा आरती ने डॉ. हरी सिंह की लिखी कविता गुरु जी की शहादत पर यह कहा कि गुरु तेग बहादुर जैसा कोई और दुनिया में नहीं है उनका बलिदान दुनिया हमेशा याद रखेगी उनकी शहादत एक प्रेरणा स्त्रोत है।

chat bot
आपका साथी