भीमटांक हत्याकांड मामले की अगली सुनवाई 7 फरवरी को

संवाद सहयोगी, अबोहर/फाजिल्का अबोहर में हुए बहुचर्चित भीमटांक हत्याकांड मामले की सुनवाई वीरवार को

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Jan 2019 07:07 PM (IST) Updated:Thu, 31 Jan 2019 07:07 PM (IST)
भीमटांक हत्याकांड मामले की अगली सुनवाई 7 फरवरी को
भीमटांक हत्याकांड मामले की अगली सुनवाई 7 फरवरी को

संवाद सहयोगी, अबोहर/फाजिल्का

अबोहर में हुए बहुचर्चित भीमटांक हत्याकांड मामले की सुनवाई वीरवार को एडिशनल सेशन जज संदीप कुमार जोसन की अदालत में हुई। जिसमें प्रमुख गवाह रणजीत ¨सह राणा, गुरजंट ¨सह और लक्खा लाहौरिया ने अपने बयान देने थे, लेकिन लक्खा लाहौरिया न पहुंचने के कारण मामले की अगली सुनवाई आगामी 7 फरवरी को रखी गई है। दो सप्ताह पहले पीड़ित पक्ष की तरफ से गवाहों में प्रमुख गवाह रणजीत ¨सह और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने अदालत परिसर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हुए थे।

इस दौरान मामले से संबंधित 22 आरोपितों में से 19 को पुलिस ने फाजिल्का की जिला अदालत में पेश किया। इन्हें ब¨ठडा, अमृतसर, फिरोजपुर, फरीदकोट व कपूरथला की जेलों से लाया गया था। इसके अतिरिक्त 2 कथित दोषियों ने वीडियो कान्फ्रें¨सग के जरिये अदालत में पेशी भुगती। जबकि अमित डोडा जोकि कपूरथला जेल में बंद है, उसे लेकर पुलिस पार्टी देर शाम तक अदालत नहीं पहुंची थी।

उल्लेखनीय है कि प्रमुख गवाहों ने दोबारा से बयान देने के लिए अदालत में आवेदन किया था, जिसमें रणजीत ¨सह राणा प्रमुख है। इसके अलावा पीड़ित पक्ष की ओर से मुख्य गवाह लक्खा लाहौरिया भी मुख्य गवाह है, जोकि वीरवार को अदालत में पेश नहीं हो सका। जिला एवं सेशन जज संदीप जोसन की अदालत में पेश किए नामजद व्यक्तियों में शराब के प्रसिद्ध व्यापारी शिव लाल डोडा को अमृतसर जेल से लाकर पेश किया गया। इसके अतिरिक्त अन्य पेश किए गए आरोपितों में से ब¨ठडा जेल से मनदीप उर्फ मोनू, सनी, सिमरनजीत ¨सह, राधे शाम, हरप्रीत, फरीदकोट जेल से अमरजीत, धन्नराज उर्फ धन्ना, गुलाल उर्फ गुलाबिया, विक्की पंडित, सुनील उर्फ भीमा, अमृतसर से रवीन्द्र, फिरोजपुर जेल से वजीर, अजय उर्फ गंगा, राजविन्दर, गुरप्रीत ¨सह से लाकर फाजिल्का की अदालत में पेश किया गया। इस दौरान गवाहों और दोषी पक्ष के व्यक्तियों को पुलिस सुरक्षा प्रबंधों में पेश किया गया। सुरक्षा प्रबंधों में डीएसपी अबोहर, डीएसपी फाजिल्का, सिटी अबोहर के एसएचओ, फाजिल्का सिटी थाने के एसएचओ भू¨पद्र ¨सह तथा चार अन्य इंस्पेक्टर मौजूद रहे।

--------

अकाश की गवाही के लिए 4 फरवरी तय, फैसला छह माह के भीतर

फाजिल्का की अदालत ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार पीड़ित पक्ष की ओर से आकाश की गवाही के लिए 4 फरवरी की तारीख तय की है। 4 फरवरी को आकाश इस मामले में गवाही देने के लिए पहुंचेगा। आकाश की गवाही करवाने के लिए मृतक भीमटांक की माता कौशल्या देवी ने उच्च न्यायालय सुप्रीम कोर्ट में एक अपील दायर की थी। तीन जजों वाली खंडपीठ ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद आकाश की गवाही एक महीने के अंदर-अंदर करवाने के लिए आदेश जारी किए। इसके साथ ही उन्होंने कोर्ट को यह भी आदेश जारी किया है कि आकाश की गवाही होने के बाद छह माह के अंदर इसका फैसला किया जाए।

chat bot
आपका साथी