मार्केट कमेटी ने एसआर राइस मिल के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई

मार्केट कमेटी ने एसआर राइस मिल मालिक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। यह कार्रवाई बिना अनुमति के धान से चावल बनाने को लेकर किया गया है। राइस मिल मालिक को मार्केट कमेटी ने 3 लाख 73 हजार रुपये मार्केट फीस की वसूली के साथ इतनी ही रकम की पेनलिटी भरने का 72 घंटे का नोटिस जारी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 05:41 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 05:41 PM (IST)
मार्केट कमेटी ने एसआर राइस मिल के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई
मार्केट कमेटी ने एसआर राइस मिल के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई

संवाद सहयोगी, अबोहर : मार्केट कमेटी ने एसआर राइस मिल मालिक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। यह कार्रवाई बिना अनुमति के धान से चावल बनाने को लेकर किया गया है। राइस मिल मालिक को मार्केट कमेटी ने 3 लाख 73 हजार रुपये मार्केट फीस की वसूली के साथ इतनी ही रकम की पेनलिटी भरने का 72 घंटे का नोटिस जारी किया है।

मार्केट कमेटी के सचिव सुलोध बिश्नोई ने बताया कि उन्हें धर्मपुरा स्थित एसआर राइस मिल के खिलाफ शिकायत मिली थी कि शैलर मालिक द्वारा बिना अनुमति के धान से चावल बनाया जा रहा है व ऐसा करके उसने नियमों की अहवेहलना की है जबकि इससे पहले विभाग की अनुमति लेनी जरूरी होती है। उन्होंने बताया कि शिकायत के बाद राइस मिल की जांच की गई तो पाया कि राइस मिल में 1860 क्विंटल चावल बनाया जा चुका था। सचिव सुलोध बिश्नोई ने बताया कि इस आधार पर राइस मालिक को 3 लाख 73 हजार रुपये मार्केट फीस भरने के साथ साथ इतनी ही पेनलिटी लगाकर रकम भरने का नोटिस जारी कर दिया है।

उन्होंने बताया कि राइस मिल में कितना धान स्टाक है व इस बात की जांच का जिम्मा पंजाब स्टेट वेयर हाउस कारपोरेशन का है, जिसको जांच करने को कहा गया है। उधर, यह मामला डिप्टी कमिश्नर के ध्यान में भी पहुंच चुका है जिन्होंने इस मामले की जांच का जिम्मा एसडीएम जसपाल सिंह बराड़ को करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस बाबत मार्केट कमेटी सचिव सुलोध बिश्नोई से रिपोर्ट व जानकारी हासिल कर जांच शुरू कर दी है। एसडीएम जसपाल सिंह बराड़ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है जिसके रिपोर्ट डिप्टी कमिश्नर को भेजी गई है। उन्होंने कहा कि अगर किसी तरह की कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो कानून अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सब कुछ हो रहा है नियमों अनुसार: संचालक

उधर, इस बाबत राइस मिल के संचालक संजय भागूवाला से बात करने पर उन्होंने कहा कि राइस मिल में सरकार की हिदायातों के अनुसार ही काम किया जा रहा है व मार्केट कमेटी द्वारा जो कार्रवाई की जा रही है यह बिलकुल गलत है। उन्होंने कहा कि इस बाबत वैरीफिकेशन पंजाब स्टेट वेयर हाउस के मैनेजर पवन कुमार व एएफएसओ रवि बराड़ को करवा दी गई है। उन्होंने बताया कि जो मार्केट कमेटी के सचिव सुलोध बिश्नोई द्वारा जो नोटिस जारी किया गया है वह उसका जवाब 72 घंटों के अंदर अंदर दे देंगे।

chat bot
आपका साथी