किसानों ने किया बाईपास बनाने का विरोध

भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहा के सदस्यों ने गांव बुर्जमुहार के पास से निकल रहे बाईपास के लिए किसानों की जमीन अधिग्रहण करने का विरोध किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Jan 2022 04:02 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jan 2022 04:02 PM (IST)
किसानों ने किया बाईपास बनाने का विरोध
किसानों ने किया बाईपास बनाने का विरोध

संस, अबोहर : भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहा के सदस्यों ने गांव बुर्जमुहार के पास से निकल रहे बाईपास के लिए किसानों की जमीन अधिग्रहण करने का विरोध किया है। किसानों की ओर से एसडीएम को एक मांगपत्र सौंप बाइपास के कार्य को रुकवाने की मांग की गई है।

किसान नेता जसपाल संधू , जगतार सिंह, हरभजन सिंह, सुखा सिंह, जगजीत सिंह, बलदेव सिंह, दलीप राम, बलकरण सिंह व सुखतेज सिंह ने बताया कि बुर्जमुहार गांव पहले से ही छोटा गांव है और किसानी पर निर्भर है। पहले तो यहां से रेलवे विभाग ने रेल लाइन निकालकर अनेक किसानों की जमीनों को अधिग्रहण कर लिया था और अब राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधीकरण द्वारा सड़क को फोरलेन बनाने के लिए किसानों की जमीनें अधिगृहत की जा रही है, जिससे किसानों की जमीनें उनके हाथों से निकल रही हैं। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि इस प्रोपजल को रद किया जाए ताकि किसानों की जमीनें बच सके। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशासन व सरकार ने यह फैसला नहीं बदला तो उनकी यूनियन रोष प्रदर्शन करते हुए अधिकारियों का घेराव करेगी।

chat bot
आपका साथी