Lok Sabha Election 2024: शराब से हुई मौतों पर इस्तीफा दे मंत्री और हो CBI जांच, मजीठिया ने केजरीवाल पर भी जमकर साधा निशाना

शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आम घरों के बच्चों को राजनीति में लाएंगे। अब क्या पंजाब में इन्हें 13 बच्चे नहीं मिले जिन्हें उम्मीदवार बना सकते। वहीं मजीठिया ने शराब से हुई मौतों को लेकर मंत्री के इस्तीफे और सीबीआई जांच की मांग की है।

By Suresh Kamra Edited By: Deepak Saxena Publish:Sun, 24 Mar 2024 07:24 PM (IST) Updated:Sun, 24 Mar 2024 07:24 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: शराब से हुई मौतों पर इस्तीफा दे मंत्री और हो CBI जांच, मजीठिया ने केजरीवाल पर भी जमकर साधा निशाना
शराब से हुई मौतों पर इस्तीफा दे मंत्री और हो CBI जांच।

संवाद सहयोगी,फतेहगढ़ साहिब। शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं की पीठ थपथपाने के लिए फतेहगढ़ साहिब के अध्यक्ष शरणजीत सिंह चनारथल के आवास पर पहुंचे। यहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका विशेष सम्मान किया। इस मौके प्रदेश यूथ अध्यक्ष सर्बजीत सिंह झिंझर सहित बड़ी संख्या में दूसरे पदाधिकारी व वर्कर मौजूद थे।

पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने आम आदमी पार्टी ने दावा किया था कि आम घरों के बच्चों को राजनीति में लाएंगे। अब क्या पंजाब में इन्हें 13 बच्चे नहीं मिले, जिन्हें उम्मीदवार बना सकते। दिल्ली में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और कहा कि केजरीवाल ने अन्ना हजारे के आंदोलन और भारत में भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी भूमिका निभाई थी और राजनीति में आने के बाद उन्होंने जितना झूठ और भ्रष्टाचार आम आदमी पार्टी की सरकार के समय में हुआ। उसने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड कर रख दिए।

अन्ना हजारे के साथ लोकपाल को लेकर की थी बड़ी बातें

उन्होंने कहा कि केजरीवाल अन्ना हजारे के साथ बैठकर कहते थे कि हम लोकपाल लागू करेंगे और अब लोकपाल न तो दिल्ली में लागू हुआ और न ही पंजाब में लागू किया जा सका। मजीठिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी में रेत माफिया और शराब माफिया के जरिए बड़े पैमाने पर फंडिंग हो रही है। उन्होंने कहा कि जहां दिल्ली में अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है, वहीं पंजाब में दिल्ली से भी बड़ा घोटाला हुआ है और अगर केंद्र सरकार ने पंजाब में कार्रवाई नहीं की तो साफ है कि भगवंत मान भाजपा के हाथ की कठपुतली बन गया है।

शराब कांड को लेकर की सीबीआई जांच की मांग

मजीठिया ने कहा कि संगरूर जिले में शराब से हुई मौतों के मामलों की जांच सीबीआई से होनी चाहिए क्योंकि कैप्टन सरकार के समय में तरनतारन और अमृतसर में भगवंत मान और फिर विपक्ष के नेता हरपाल चीमा भी सीबीआई जांच की मांग करने जाते थे और अब क्यों जांच नहीं की जा रही? अब दोहरे मापदंड क्यों अपनाये जा रहे हैं, उन्होंने कहा कि संगरूर जाकर शराब से हुई मौतों पर लोगों से सहानुभूति जताने की बजाय वे शराब घोटाले के सरगना के पक्ष में विरोध प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली जा रहे हैं, जो शर्म की बात है।

ये भी पढ़ें: Punjab News: कंपनी के नाम पर नकली बासमती बेचने वाली तीन फर्मों के खिलाफ हैदराबाद में केस दर्ज, मामले की होगी जांच

शराब से हुई मौतों के मामले में मंत्री के इस्तीफा की मांग

बिक्रम मजीठिया ने कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा की तरफ से जहरीली शराब से हुई मौतों के संबन्ध में दिए बयान कि शराब ठेके से नहीं बिकी पर गंभीरता जताते हुए कहा कि ऐसी शराब बिकने ही क्यों दी जाती है और अब इस मामले में लोगों को ही जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। उन्होंने शराब से हुई मौतों के मामले के संबंध में संबन्धित विभाग के मंत्री का इस्तीफा और सीबीआई जांच किए जाने की मांग की, जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।

उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बीजेपी के साथ मिले हुए है और ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से उनके मन में लड्डू फूट रहे है कि अब वह अकेले रह गए हैं।

लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए फैसले लिए जाएंगे

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अकाली दल और बीजेपी के बीच समझौते के मुद्दे पर बिक्रम मजीठिया ने कहा कि अकाली दल ने हमेशा पंजाब के बुनियादी हितों को सबसे आगे रखा है और अकाली दल के लिए सबसे पहले पंजाब के सिद्धांत हैं,यदि पंजाब की मांगें पिछले लंबे समय से पैडिंग है तब तक अकाली दल अंदर से जोर डालता रहेगा और लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए ऐसे फैसले लिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: Punjab News: आप ने अपनाया प्रचार का हाईटेक तरीका, घर-घर प्रचार करेंगे वालंटियर्स, फोटो भी भेजनी होगी

chat bot
आपका साथी