Ladakh Road Accident: लद्दाख में बलिदान हुए जवानों में फतेहगढ़ साहिब का जवान भी था शामिल, घर में छाया मातम

जम्मू कश्मीर के लेह रोड़ पर फ़ौज की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से 9 जवान शहीद हो गए थे जिसमें एक जवान पंजाब के जिला फतेहगढ़ साहिब के हल्का बस्सी पठाना के गांव कमाली से है। बलिदान हुए जवान तरनदीप सिंह की उम्र 23 वर्ष है। तरनदीप के पिता साढ़े 3 एकड़ जमीन पर खेती करते है और घर मे माता पिता के इलावा एक बहन भी है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 20 Aug 2023 03:21 PM (IST) Updated:Sun, 20 Aug 2023 03:21 PM (IST)
Ladakh Road Accident: लद्दाख में बलिदान हुए जवानों में फतेहगढ़ साहिब का जवान भी था शामिल, घर में छाया मातम
Ladakh Road Accident: लद्दाख में बलिदान हुए जवानों में फतेहगढ़ साहिब का जवान भी था शामिल, घर में छाया मातम

फतेहगढ़ साहिब, दीपक सूद। जम्मू कश्मीर के लेह रोड़ पर फ़ौज की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त (Tragic Road Accident in Ladakh) होने की वजह से 9 जवान शहीद हो (9 Soldiers Sacrifice in Ladakh) गए थे, जिसमें एक जवान पंजाब के जिला फतेहगढ़ साहिब के हल्का बस्सी पठाना के गांव कमाली से है। बलिदान हुए जवान तरनदीप सिंह की उम्र 23 (23 Year Old Tarandeep Singh Dies in Ladakh) वर्ष है। तरनदीप के पिता साढ़े 3 एकड़ जमीन पर खेती करते है और घर मे माता पिता के इलावा एक बहन भी है। हादसे की सूचना मिलते ही गांव में शोक की लहर फ़ैल गयी। परिवार वालों के रो रोकर बुरा हाल हुआ है।

ऐसे हुआ था हादसा 

बता दें कि पूर्वी लद्दाख में शनिवार को हुए एक सड़क हादसे में भारतीय सेना के नौ सैन्यकर्मी बलिदान हो गए, जिसमें एक सैनिक गंभीर रूप से जख्मी है। बलिदानियों में दो सैनिक जेसीओ के पद पर हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को सेना के जवानों को लेकर सैन्य वाहनों का एक काफिला लेह से नायोमा की तरफ जा रहा था। काफिले में दो ट्रक, एक एंबुलेंस और एक मारुति जिप्सी थी। इनमें तीन अधिकारी, दो जेसीओ और 34 जवान सवार थे। यह दस्ता सेना का एक टोही दस्ता था जो अग्रिम इलाके की तरफ जा रहा था।

हादसे वाले ट्रक में 10 सैनिक थे शामिल

रास्ते में कियारी से करीब छह किलोमीटर पर काफिला का एक ट्रक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। इस ट्रक में 10 सैन्यकर्मी सवार थे। ट्रक के खाई में गिरते ही अन्य वाहन भी रुक गए और उनमें सवार जवानों ने राहत कार्य शुरू कर दिया।

उस समय वहां सड़क से गुजर रहे कुछ अन्य वाहन भी रुक गए। उनमें सवार लोग भी राहत कार्य में शामिल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही निकटवर्ती शिविरों और पुलिस स्टेशन भी बचावकर्मी मौके पर पहुंच गए।

chat bot
आपका साथी