कृषि अफसर से परेशान दुकानदारों ने की कृषि डायरेक्टर से भेंट

ब्लाक अमलोह में कीटनाशक दवाओं की लगभग 30 दुकानें हैं जिन पर खाद, कीटनाशक दवाई और फसल के बीज आम बेचे जाते हैं। इन दुकानदारों के मालिकों ने कथित तौर पर स्थानीय कृषि अफसर द्वारा उन्हें तंग परेशान करने के संगीन आरोप लगाए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 07:25 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 07:25 PM (IST)
कृषि अफसर से परेशान दुकानदारों ने की कृषि डायरेक्टर से भेंट
कृषि अफसर से परेशान दुकानदारों ने की कृषि डायरेक्टर से भेंट

संवाद सूत्र, अमलोह : ब्लाक अमलोह में कीटनाशक दवाओं की लगभग 30 दुकानें हैं जिन पर खाद, कीटनाशक दवाई और फसल के बीज आम बेचे जाते हैं। इन दुकानदारों के मालिकों ने कथित तौर पर स्थानीय कृषि अफसर द्वारा उन्हें तंग परेशान करने के संगीन आरोप लगाए हैं। इस बारे पेस्टीसाइडस यूनियन के प्रधान हरदीप ¨सह धारनी ने बताया कि पिछले कुछ समय से कृषि अफसर गुरदेव ¨सह ने बतौर एडीओ नया चार्ज संभाला है। पहले दिन से ही उनका दुकानदारों प्रति रवैया बुरा रहा है इसी कारण वह आम दुकानदार को नाजायज तौर पर परेशान कर रहे हैं। वहीं एडीओ पर दुकानदार को डरा धमकाकर वसूली करने के आरोप भी लगे हैं। वह जैसे ही एडीओ के पास गए तो अफसर साहब उन पर आग बबूला हो गया।

एडीओ से खफा हुए पेस्टीसाईडस दुकानदारों का एक वफ्द कृषि डायरेक्टर जसवीर ¨सह बैंस को मिला और कृषि अफसर के रवैये बारे अवगत करवाया गया। कृषि डायरैक्टर को मांग पत्र भी सौंपा मांग की गई ऐसे अफसर की उच्च जांच करवाकर योग कार्रवाई की जाए। वहीं यूनियन प्रधान गुरबचन ¨सह ने यह भी कहा कि अफसर पहले भी पटियाला से बदली हो चुकी है। इस मौके पैस्टीसाईड यूनियन के नेता गुरबचन ¨सह गिल हरमेल ¨सह धूमी, बलबीर ¨सह मीनाकार, बलबीर ¨सह सालाना, सुखजोत ¨सह मान, ¨शदरपाल ¨सह, र¨जदर मित्तल, म¨हदर ¨सह खालसा, हरिदर ¨सह खालसा, निर्मल ¨सह बुग्गा समेत अन्य दुकानदार मौजूद थे।

नहीं ली कोई रिश्वत आरोप बेबनुयिाद -अफसर

एडीओ गुरदेव ¨सह ने कहा कि दुकानदारों के सभी आरोप झूठे हैं। उन्होंने किसी को तंग परेशान और पैसों की मांग नहीं की बल्कि उल्टा दुकानदार सैंपल पास करने की एवज में उन्हें रिश्वत की पेशकस की थी जिसे उन्होंने मना कर दिया और दुकानदार ने उनके खिलाफ साजिस तैयार कर दी।

chat bot
आपका साथी