10 फरवरी को खिलाई जाएगी अल्बेडाजोल की गोलियां

दस फरवरी को नेशनल डी-वार्मिंग डे के मौके जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों कॉलेजों और आंगनबाड़ी केंद्रों में एक लाख 50 हजार 548 बच्चों को अल्बेडाजोल की गोलियां खिलाई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Feb 2020 04:43 PM (IST) Updated:Sat, 08 Feb 2020 04:43 PM (IST)
10 फरवरी को खिलाई जाएगी अल्बेडाजोल की गोलियां
10 फरवरी को खिलाई जाएगी अल्बेडाजोल की गोलियां

संवाद सहयेागी, फतेहगढ़ साहिब : सेहत विभाग द्वारा एक से 19 वर्ष तक की आयु के बच्चों को पेट के कीड़ों से निजात दिलाने के लिए दस फरवरी को नेशनल डी-वार्मिंग डे के मौके जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों, कॉलेजों और आंगनबाड़ी केंद्रों में एक लाख 50 हजार 548 बच्चों को अल्बेडाजोल की गोलियां खिलाई जाएगी। यह जानकारी एडीसी जसप्रीत सिंह ने जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में सेहत विभाग और अन्य विभागों के अधिकारियों की बुलाई बैठक को संबोधित करते दी। उन्होंने समूह विभागों के अधिकारियों को सौ फीसद लक्ष्य मुकम्मल करने के लिए एक टीम के तौर पर काम करने के लिए कहा।

जिला टीकाकरण अफसर डॉ. प्रशोतम दास ने बताया कि पेट के कीड़ों के साथ बच्चों में कुपोषण और खून की कमी हो जाती है, जिस कारण बच्चे के संपूर्ण शारीरिक और मानसिक विकास में रुकावट आती है। स्कूल हेल्थ मेडिकल अफसर डॉ. नवनीत कौर ने बताया कि जिले में जो बच्चे 10 फरवरी को गोली खाने से वंचित रह जाएंगे उन्हें 17 फरवरी को मोप-अप दिवस पर दवाई खिलाई जाएगी। इस अवसर पर जिला प्रोग्राम अफसर नरेश कुमार, शिक्षा और सेहत विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी