700 बच्चों ने दी 'भारत को जानो प्रतियोगिता'

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : भारत विकास परिषद की ओर से रविवार को सर¨हद के अशोका सीनियर सेकेंडरी

By Edited By: Publish:Sun, 04 Oct 2015 11:32 PM (IST) Updated:Sun, 04 Oct 2015 11:32 PM (IST)
700 बच्चों ने दी 'भारत को जानो प्रतियोगिता'

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : भारत विकास परिषद की ओर से रविवार को सर¨हद के अशोका सीनियर सेकेंडरी स्कूल में भारत को जानो प्रतियोगिता का अयोजन कराया गया। इसमें इलाके के 20 स्कूलों के 700 से अधिक छात्रों ने लिखित प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का उद्घाटन जिला बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान व बाबा बंदा ¨सह बहादुर एजुकेशन ट्रस्ट के सदस्य एडवोकेट न¨रदर ¨सह टिवाणा ने किया। इन्होंने अपने संबोधन में बच्चों से कहा कि जो व्यक्ति अपने इतिहास व विरासत को नहीं जानता वह कभी तरक्की नहीं कर सकता। ज्ञान के अथाह सागर में डुबकी लगाने वाला व्यक्ति जीवन में सदैव सफलता हासिल करता है।

उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से हमारी आने वाली पीढ़ी को देश के अमीर विरसे व इतिहास से रू-ब-रू होने का मौका मिलता है।

परिषद के प्रधान रोहित शर्मा तथा प्रवक्ता मास्टर पूर्णचंद सहगल ने बताया कि 'भारत को जानो प्रतियोगिता' का आयोजन 2 वर्गो जूनियर वर्ग में कक्षा 6वीं से 8वीं तक और सीनियर वर्ग में 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में प्रत्येक स्कूल के दो टॉपर को 18 अक्टूबर को रोटरी भवन में होने वाली सवाल-जबाव प्रतियोगिता में शामिल किया जाएगा।

इस अवसर पर राजेश गर्ग, अर¨वद वर्मा, राजेश धीमान, सुमित मोदी, बल¨वदर, अमित, संजीव, अंकित, मनोज, देवेंद्र, राकेश भारद्वाज, मनीश वर्मा इत्यादि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी