नाभा जेल में बिट्टू की हत्या सरकार की नाकामी : पवन गुप्ता

शिवसेना हिदुस्तान के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता ने कहा कि नाभा जेल में डेरा प्रेमी महिदरपाल बिट्टू की हत्या ने राज्य की कांग्रेस सरकार की विफलता को जगजाहिर कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Jun 2019 10:55 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2019 10:55 PM (IST)
नाभा जेल में बिट्टू की हत्या सरकार की नाकामी : पवन गुप्ता
नाभा जेल में बिट्टू की हत्या सरकार की नाकामी : पवन गुप्ता

जागरण संवाददाता, कोटकपूरा : शिवसेना हिदुस्तान के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता ने कहा कि नाभा जेल में डेरा प्रेमी महिदरपाल बिट्टू की हत्या ने राज्य की कांग्रेस सरकार की विफलता को जगजाहिर कर दिया है। यदि कोई व्यक्ति सरकार के पहरे में भी सुरक्षित नहीं है, तो यह सरकार के फेल होने की निशानी है। वे वीरवार दोपहर डेरा सिरसा के नामचर्चा घर में नाभा जेल में मारे गए डेरे की 45 सदस्यीय कमेटी के सदस्य महिदरपाल बिट्टू के परिवार से दुख साझा करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

शिवसेना नेता पवन कुमार गुप्ता ने कहा कि धर्म के आधार पर हत्या की जा रही है, तो देश का कानून कहां है। इस हत्याकांड को खालिस्तान समर्थकों ने अंजाम दिया है, जिसकी कड़ी निदा करती हैं। उन्होंने कहा कि वह इंसानियत के नाते महिदरपाल बिट्टू के परिवार से दुख जताने आए हैं। उन्हें इस बात का कोई जानकारी नहीं है कि डेरा सिरसा की क्या नीतियां हैं और वह क्या कार्य करता है। वह तो इंसान के किए गए कत्ल के खिलाफ मैदान में कूदे है और इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले लोगों को संदेश देने आए हैं कि उनकी मनमानियों को सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने बिट्टू की हत्या पर राजनीतिक पार्टियों की चुप्पी पर कहा कि चुनाव के समय डेरा अनुयायियों की वोट लेने के लिए डेरा के बाहर लाइन लगाने वाले नेता आज इंसानियत के कत्ल पर कैसे चुप हैं, लेकिन उनकी पार्टी की पूरी टीम बिना किसी वोट के लालच में डेरे पहुंची है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी पिछले 10 साल से पंजाब के आतंकवाद प्रभावित परिवारों को 1984 के दंगों की तर्ज पर आर्थिक मदद दिलवाने के लिए संघर्षरत है। उस समय के दौरान आतंकवादियों ने पंजाब में 35 हजार लोगों की हत्या कर दी गई जिसमें कई सिखों के परिवार भी शामिल थे। भले ही पीएम मोदी ने दोबारा बहुमत के साथ केंद्र में सरकार बना ली है, लेकिन उन्हें हिदुओं का विश्वास जीतने की जरूरत है। इस अवसर पर पार्टी महासचिव व महिला विग प्रभारी राजवीर कौर वर्मा, रविदर सिगला, मनजीत देम, चंद्रकांत, शमां कांत पांडे पटियाला, चंद्र कालड़ा लुधियाना, प्रदीप वर्मा, गौतम सूद, योगेश बांसल लुधियाना, मनीष शेरा, विशाल जिदल, हरप्रीत समाना, राम बचन राये फिरोजपुर, सोनू कुमार मोगा आदि भी हाजिर हुए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी