खराब मिठाइयां नष्ट करवाई, मास्क नहीं पहनने वाले छह कर्मियों के भी चालान काटे

त्योहारों के मौसम में कुछ लोग मिलावटी मिठाइयां बेचते हैं जिन पर अंकुश लगाने के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ ही सेहत विभाग सक्रिय हो गया है। शहर की कुछ मिठाई वाली दुकानों और डेयरियों की एसडीएम मेजर अमित सरीन ने जांच की।

By Edited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 10:07 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 09:10 AM (IST)
खराब मिठाइयां नष्ट करवाई, मास्क नहीं पहनने वाले छह कर्मियों के भी चालान काटे
एसडीएम ने ग्रोवर स्वीट शाप नाम की दुकान की कुछ खराब या संदिग्ध मिठाइयों को भी मौके पर नष्ट करवाई।

कोटकपूरा, जेएनएन। त्योहारों के मौसम में मिठाइयों की खपत ज्यादा होती है। बढ़ी हुई खपत की आढ़ में कुछ लोग मिलावटी मिठाइयां बेचते हैं, जिन पर अंकुश लगाने के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ ही सेहत विभाग सक्रिय हो गया है। शहर की कुछ मिठाई वाली दुकानों और डेयरियों की एसडीएम मेजर अमित सरीन ने जांच की।

दुआरेआना रोड पर ग्रोवर स्वीट शाप नाम की मिठाई की दुकान से सैंपल भरने के साथ कर्मचारियों के मास्क न पहने होने से गुस्से में आए एसडीएम ने उनके साथ उपस्थित सेहत विभाग की टीम और खुराक सुरक्षा अफसर को हिदायत की कि 6 कर्मचारियों के मास्क न लगा होने के कारण 6 चालान काटे जाएं। उन्होंने उक्त दुकान की कुछ खराब या संदिग्ध मिठाइयों को भी मौके पर नष्ट करवाई।

इसी इलाके में स्थित दो डेयरियों और एक अन्य मिठाई की दुकान की जांच करते समय एसडीएम ने सफाई से संबंधित हिदायत कर कहा कि नकली खोये से तैयार होने वाली मिठाइयों को बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने वाले दुकानदारों की शिनाख्त कर मिलावटी समान बेचने वाले दुकानदारों खिलाफ सख्त कार्रवाई का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि शहर मे मिलावटी मिठाई गुलाब जामुन, चमचम, बर्फी या कोई भी मिठाई बेचने वाले दुकानदार खिलाफ भारी जुर्माना हो सकता है। रंगों वाली मिठाइयां मानव सेहत के लिए हानिकारक सिद्ध हो रही हैं। फेस्टिवल सीजन में खाने में मिलावट न हो इसके लिए लगातार अभियान चलाया जाएगा। लोगों से अपील है कि खुद भी सजग रहे।

सरकार की हिदायतों का पालन जरूरी : एसडीएम

एसडीएम ने कहा कि खाद्य पदार्थों वाली दुकानों पर कोविड -19 की हिदायतें का पालन और सफाई के प्रबंध यकीनी बनाने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी।

chat bot
आपका साथी