श्री गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं पर चलने की दी सलाह

स्थानीय शहीद भगत ¨सह सरकारी कॉलेज में वीरवार को श्री गुरू नानक देव जी के 550 साला प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में पुस्तकालय हाल में सेमीनार करवाया गया। इस सैमीनार में गुरू गो¨बद ¨सह स्ट्डी सर्कल के डॉ.अवि¨नदरपाल ¨सह और डॉ.जस¨वदर पाल ¨सह विशेष तौर पर शामिल हुए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Jan 2019 04:25 PM (IST) Updated:Thu, 31 Jan 2019 04:25 PM (IST)
श्री गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं पर चलने की दी सलाह
श्री गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं पर चलने की दी सलाह

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा

स्थानीय शहीद भगत ¨सह सरकारी कॉलेज में वीरवार को श्री गुरु नानक देव जी के 550 साला प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में पुस्तकालय हाल में सेमिनार करवाया गया। इस सेमिनार में गुरु गो¨बद ¨सह स्ट्डी सर्किल के डॉ. अवि¨नदरपाल ¨सह और डॉ.जस¨वदर पाल ¨सह विशेष तौर पर शामिल हुए।

कॉलेज की कार्यकारी ¨प्रसिपल डॉ. अमृतपाल कौर ने किया जिसमें उन्होंने विद्यार्थियों को श्री गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं की जानकारी दी। यह सेमिनार पंजाब यूनिवर्सिटी पटियाला में 1, 2, 3, फरवरी को हो रही कांफ्रेंस को समर्पित है। डॉ.अवि¨नदर पाल ने कॉलेज के विद्यार्थियों को श्री गुरू नानक देव जी की शिक्षाओं नाम जपो, काम करो, बांट कर छको पर चलने का आहवान किया।

उन्होंने कहा कि ¨जदगी में बेशक झूठ कुछ समय के लिए सत्य पर हावी हो सकता है परन्तु लंबे समय बाद झूठ ¨•ादगी को बर्बाद कर देता है और सत्य ¨जदगी को आबाद कर देता है। मनुष्य को अपनी ¨जदगी हमेशा रोशनी पर सत्य के रास्ते पर रह कर ही व्यतीत करनी चाहिए। उन्होंने ¨जदगी जीने के पहलुओं की जानकारी दी। कॉलेज के विद्यार्थी सिमरनजीत ¨सह और राज कुमार ने ¨•ादगी में सब्र के महत्व पर विचार रखते हुए कहा कि सब्र है तो ¨जदगी सफल है। अंत में डॉ.अमृतपाल कौर ने ऐसे सेमिनार भविष्य में भी आयोजित करते रहने को प्रोत्साहित किया।

इस मौके पर प्रो.फूलजीत कौर, प्रो.प्रतिभा, प्रो. करुणा ¨सह, प्रो. जसपाल ¨सह वड़ैच आदि भी हाजिर हुए।

chat bot
आपका साथी