3 केंद्रीय मॉर्डन जेल के नएं सुपरिंटेंडेंट ने संभाला चार्ज

संवाद सहयोगी, फरीदकोट : स्थानीय तलवंडी रोड पर स्थित केंद्रीय मॉर्डन जेल के नए सुपरिंटेंडेंट सुख¨वदर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Feb 2017 05:41 PM (IST) Updated:Sat, 25 Feb 2017 05:41 PM (IST)
3 केंद्रीय मॉर्डन जेल के नएं सुपरिंटेंडेंट ने संभाला चार्ज
3 केंद्रीय मॉर्डन जेल के नएं सुपरिंटेंडेंट ने संभाला चार्ज

संवाद सहयोगी, फरीदकोट : स्थानीय तलवंडी रोड पर स्थित केंद्रीय मॉर्डन जेल के नए सुपरिंटेंडेंट सुख¨वदर ¨सह ने शनिवार को चार्ज संभाला। ड्यूटी संभालने के बाद आला जेल अधिकारियों की जेल आगमन के दौरान जांच किए जाने की कवायद शुरू की और जेल में मुलाकात के लिए आने वालों के लिए विशेष टोकन सिस्टम की शुरुआत की। जेल अफसरों व सुरक्षा अमले को अहम हिदायतें जारी करने करने के बाद उन्होंने कहा कि जेल में हर रोज आगमन के दौरान जेल मुलाजिमों के साथ-साथ हर अफसर जिसमें वह खुद भी शामिल हैं, की पूर्ण जांच की जाए। इसमें किसी भी किस्म की रियायत देने वाले सुरक्षा कर्मी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जेल में कंप्यूटर टोकन सिस्टम की शुरुआत की गई है, ताकि दूरदराज से आने वाले लोगों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि जेल में बंद कैदियों व हवालातियों से मुलाकात केवल उनके ब्लड रिलेशन वाले ही कर सकेंगे। दूसरे किसी अन्य की किसी कैदी व हवालाती से मुलाकात नहीं करवाई जाएगी। जेल में बंद कैदियों को बाहर से किसी प्रकार का खाना व फल इत्यादि लाकर नहीं दिए जा सकेंगे। यह केवल जेल कैंटीन से ही लिए जाने अनिवार्य होंगे।

जेल में सुरक्षा के होंगे कड़े प्रबंध

सुपरिंटेंडेंट ने बताया कि विभाग के निर्देशों के तहत जेल में सुरक्षा व्यवस्था के लिए कड़े प्रबंध किए जाएंगे। कैदियों से मुलाकात करने आने वाले लोगों को परेशानी से बचाने के लिए विशेष शैड व साफ-सुथरा वातावरण, स्वच्छ एवं ठंडे पेयजल की भी व्यवस्था की जा रही है।

जेल में आने पर रखे इस बात का ख्याल

सुपरिंटेंडेंट ने जेल में बंदियों से मिलने आने वाले रिश्तेदारों से अपील की है कि वह किसी प्रकार का नशीला प्रदार्थ आदि साथ लेकर न आएं। अगर कोई ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ भी बनती सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी