नगर सुधार ट्रस्ट की जायदाद पर कब्जा करबनाई निजी गोशाला

स्थानीय गुरुतेगबहादुर मार्केट जो रामबाग के बिल्कुल साथ मौजूद है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Feb 2020 05:52 PM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 05:52 PM (IST)
नगर सुधार ट्रस्ट की जायदाद पर कब्जा करबनाई निजी गोशाला
नगर सुधार ट्रस्ट की जायदाद पर कब्जा करबनाई निजी गोशाला

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा

गुरु तेग बहादुर मार्केट जो रामबाग के बिल्कुल साथ मौजूद हैं में एक चारा बेचने वाले ने नगर सुधार ट्रस्ट की जमीन पर कब्जा कर एक अनधिकृत गोशाला बना रखी है। मार्केट में अनधिकृत गोशाला होने के बावजूद भी बेसहारा गोवंश मार्केट के साथ साथ आसपास की सड़कों में घूम रहा है। यह गोशाला प्रशासन की नाक तले चल रही है।

इस शॉप कम फ्लैट मार्केट जो नगर सुधार ट्रस्ट की है के प्रधान कमल गर्ग ने कहा कि हम पंचायती तौर पर उपरोक्त दुकानदार को कई बार इस संबध में निवेदन भी कर चुके हैं दुकानदार मान ही नही रहा है। उन्होंने बताया कि रात को इन पशुओं को बाहर छोड़ दिया जाता है।

नगर कौंसिल कोटकपूरा के कार्यसाधक अधिकारी राजेश शर्मा ने कहा कि यह कब्जे अगर नाजायज हैं तो इनको नगर सुधार ट्रस्ट ही हटा सकती है। कोटकपूरा के बत्तिओं वाला चौक में स्थित नगर सुधार ट्रस्ट के कार्यालय में संपर्क किया गया तो वहाँ पर कार्य साधक अधिकारी गोरालाल के कार्यालय में ताला लगा हुआ था। कोई अन्य स्टाफ या सेवादार भी वहाँ नहीं मिला।

कोटकपूरा में कोई भी नगर सुधार ट्रस्ट का चेयरमैन नियुक्त नहीं किया गया है। ट्रस्ट की तरफ से बनाई गई मार्केटमें एक नक्शे के अधीन बरामदे और पार्किंग की जगह छोड़कर शॉप कम फ्लैट या दुकानों की मलकीयत दी गई थी। नगर सुधार ट्रस्ट की सुस्ती के चलते दुकानदार पार्किंग वाली जगह और बरामदों को अपनी दुकानों के साथ मिला रहे हैं। इन मार्केटों की खूबसूरती खत्म हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी