मेडिकल कॉलेज के 9 डॉक्टरो समेत 11 संक्रमित

गुरु गोबिद सिह मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के आर्थो विभाग के नौ डॉक्टर व इंटरर्नशिप कोरोना संक्रमित पाई गई है। सेहत विभाग द्वारा वार्ड में दाखिल सभी मरीजों के कोरोना सैंपल लेने का फैसला किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 10:15 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 06:08 AM (IST)
मेडिकल कॉलेज के 9 डॉक्टरो समेत 11 संक्रमित
मेडिकल कॉलेज के 9 डॉक्टरो समेत 11 संक्रमित

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : गुरु गोबिद सिह मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के आर्थो विभाग के नौ डॉक्टर व इंटरर्नशिप कोरोना संक्रमित पाई गई है। सेहत विभाग द्वारा वार्ड में दाखिल सभी मरीजों के कोरोना सैंपल लेने का फैसला किया गया है। वहीं फरीदकोट के डिप्टी कमिश्नर विमल कुमार सेतिया की मां भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं, जिसके बाद डीसी भी एहतियातन परिवार समेत क्वारंटाइन हो गए हैं।

फरीदकोट में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 167 हो गई है, इसमें 114 लोग ठीक हो गए हैं जबकि, एक्टिव केसों की संख्या 53 है। सिविल सर्जन डॉ. राजिदर कुमार ने कहा कि फरीदकोट जिले में आज कोरोना के 11 और मामले सामने आए हैं, जिनमें गुरु गोबिद सिंह मेडिकल कॉलेज के आर्थोपेडिक विभाग के नौ डॉक्टर और इंटर्नशिप डॉक्टर शामिल हैं, साथ में डिप्टी कमिश्नर फरीदकोट की मां की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। अब तक जिले के 114 व्यक्ति कोरोना से ठीक हो चुके हैं, और 53 सक्रिय मामले हैं। एक्टिव केसों का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

डॉ. राजिदर कुमार ने जिले में संक्रमितों की संख्या को देखते हुए कहा कि हमें सावधान रहने की जरूरत है, जिले के निवासियों से सतर्क रहने की अपील की। स्वास्थ्य विभाग कोरोना की रोकथाम के लिए जागरूकता गतिविधियों को अंजाम दे रहा है, सैंपल लेने का काम तेज कर रहा है और सैंपल प्रक्रिया के बारे में जनता को सूचित कर रहा है।

उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह द्वारा शुरू किए गए मिशन फतेह के तहत, डिप्टी कमिश्नर फरीदकोट विमल कुमार सेतिया के नेतृत्व में कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए विभिन्न विभागों की टीमों द्वारा हर संभव प्रयास किए गए हैं। कोरोना श्रृंख्ला को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है, और स्वास्थ्य विभाग जनता से सतर्क रहने और जारी की गई सलाह का पालन करने का आग्रह कर रहा है।

chat bot
आपका साथी