Valentines Dayः चंडीगढ़ की मार्केट्स में इस बार फूलों से ज्यादा टेडीबियर की डिमांड

वैलेंटाइन डे को लेकर शहर की मार्केट्स सज चुकी हैं। इस बार मार्केट्स में फूलों से ज्यादा टेडीबियर की डिमांड ज्यादा है। शहर के युवा और प्रेमी जोड़े फूलों के बजाय टेडीबियर की खरीदारी में ज्यादा रूचि दिखा रहे हैं।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 12:37 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 12:37 PM (IST)
Valentines Dayः चंडीगढ़ की मार्केट्स में इस बार फूलों से ज्यादा टेडीबियर की डिमांड
चंडीगढ़ की मार्केट्स में टेडीबियर की खरीदारी करने पहुंचा नवदंपती जोड़ा।

चंडीगढ़ [सुमेश ठाकुर] । 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे। इस दिन का प्रेमी जोड़ों को खास इंतजार रहता है। वैलेंटाइन डे का जश्न पूरे हफ्ते चलता है। प्रेमी-प्रेमिकाओं को इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है कि कब वैलेंटाइन डे  की शुरुआत हो और अपने प्यार का इजहार और एहसास अनोखे तरीके से करें। इसमें अपने पार्टनर्स को प्रेमी जोड़े गिफ्ट्स, कार्ड, चॉकलेट देकर उन्हें स्पेशल महसूस कराते हैं।

वैलेंटाइन डे को लेकर चंडीगढ़ में भी युवाओं में खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। शहर की मार्केट्स में वैलेंटाइन डे के लिए खास गिफ्ट उपलब्ध हैं। विभिन्न फूलों वाली दुकानों पर प्राकृतिक फूलों के साथ आर्टिफिशियल रोज भी बिक रहे हैं। वहीं, स्टाइलिश टेडीबियर की खूब बिक्री हो रही है। 

फूल की दुकान के मालिक धीरज ने बताया कि इस बार वैलेंटाइन डे को कुछ खास बनाना था जिसके लिए टेडीबियर की प्लानिंग की थी। इस बार प्राकृतिक फूलों की बिक्री 20 प्रतिशत से भी कम रही है, जिसके बाद इस प्रकार के टेडीबियर वाले गिफ्ट तैयार किए गए, जिसका रूझान ज्यादा देखने को मिल रहा है।

टेडीबियर की है ज्यादा डिमांड

इस बार फूलों के साथ तैयार किए गए टेडीबियर की ज्यादा डिमांड है। इसका सबसे बड़ा कारण उनका लंबे समय तक रहना है। टेडीबियर खराब नहीं होंगे और एक बाद गंदे होेने पर उन्हें धोकर साफ किया जा सकता है। इसलिए ग्राहकों की इस बार टेडी को लेकर ज्यादा डिमांड देखने को मिल रही है। सेक्टर-17 स्थित फूलों की दुकान के मालिक अनिल ने बताया कि फूलों के बजाय इस बार लंबे समय तक चलने वाले गिफ्ट की ज्यादा बिक्री हुई है, जिसके चलते हमें खाली हाथ रहना पड़ा है। 

पहला वैलेंडाइन बनाना है यादगारः विकास

थिएटर ग्रुप के कलाकार विकास सूद ने कहा कि मेरा पहला वैलेंडाइन है, जिसे मैं यादगार बनाना चाहता हूं। मार्केट में टेडी को देखकर लगा कि यह मेरे और मेरी पत्नी के बीच हमेशा के लिए रह सकता है इसलिए खासतौर पर टैडी को देकर हम वैलेंटाइन डे मना रहा हूं, हालांकि वैलेंटाइन डे और वीक प्यार दिखाने के लिए काफी नहीं है लेकिन हर दिन को यादगार बनाने के लिए शादी के बाद पहली ही बार मैंने टेडी दिया है और मेरी पत्नी अमनदीप कौर ने भी मुझे टेडी और फूल दिए हैं जो कि मेरे लिए जीवन भर याद रहेगा। 

chat bot
आपका साथी