बापूधाम के बाकी बचे एरिया को भी खोला जाए : पार्षद दलीप शर्मा

शर्मा ने पत्र में कहा कि बापूधाम कॉलोनी की स्थिति धीरे-धीरे ठीक होती जा रही है और कोरोना वायरस और क्वारंटाइन किए गए लोग ठीक होकर लौट आए हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 12 Jun 2020 04:03 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jun 2020 04:03 PM (IST)
बापूधाम के बाकी बचे एरिया को भी खोला जाए : पार्षद दलीप शर्मा
बापूधाम के बाकी बचे एरिया को भी खोला जाए : पार्षद दलीप शर्मा

चंडीगढ़, जेएनएन। भाजपा पार्षद दलीप शर्मा ने वीरवार सुबह प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा को पत्र लिखकर कहा है कि जो इस समय बापूधाम की पॉकेट सील हैं उसे तुरंत प्रभाव से खोला जाए। दलीप शर्मा बापूधाम कॉलोनी में पॉकेट नंबर 4, 5, 7, 13, 14, 15, 16 और 20 को खोलने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि आठ जून को प्रशासन ने जो छह पॉकेट खोले उसके लिए वह आभार व्यक्त करते हैं। शर्मा ने पत्र में कहा कि बापूधाम कॉलोनी की स्थिति धीरे-धीरे ठीक होती जा रही है और कोरोना वायरस और क्वारंटाइन किए गए लोग ठीक होकर लौट आए हैं, जो कोई एक या दो मामले आ रहे हैं उनको हॉस्पिटल में भर्ती करके बाकी संपर्क में आने लोगों को कॉलोनी से बाहर क्वारंटाइन किया जा रहा है। ऐसे में अब बापूधाम में कोई भी व्यक्ति इस बीमारी से पीड़ित नहीं है। ऐसे में कॉलोनी के पॉकेट नंबर 4, 5, 7, 13, 14, 15, 16 व 20 पॉकेट के लोगों को बंद किए हुए लगभग दो महीने से अधिक समय हो गया है। इन पॉकेट में मामले न के बराबर है और लोग भयभीत हैं। ऐसे में इन पॉकेट को जल्द से जल्द खोलने के लिए विचार किया जाए।

-----------------------------------

प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में अब एक ही बार में लोगों को बताने होंगे ऑब्जेक्शन

मनीमाजरा के लोगों को प्रॉपर्टी को ट्रांसफर और नक्शे पास करवाने के लिए काफी चक्कर काटने पड़ते हैं। कई मामलों में यह देखा गया कि एक आपत्ति दूर होने के बाद भी दूसरा और फिर तीसरा ऑब्जेक्शन लगा दिया जाता है। ऐसे में अब तय किया गया है कि ऐसा नहीं होगा। अब एक ही बार में सभी आपत्तियां बता दी जाएंगी। प्रॉपर्टी ट्रांसफर करने के बाद अगर कोई आपत्ति आती है तो यह मालिक को बता दी जाएगी। लेकिन अधिकारी को यह बताना होगा कि क्यों पहले नई आपत्तियां नहीं बताई गई थी। बुधवार को भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने मनीमाजरा के दोनों पार्षदों के साथ मनीमाजरा के सब ऑफिस में अतिरिक्त कमिश्नर तिलक राज के साथ बैठक की। बैठक में यह तय किया गया कि अब किसी भी मामले में ऑब्जेक्शन वन टाइम ही लगाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी