एक टेबल, 7 गेस्ट और 20 लाख बिल मामले में बुरा फंसा चंडीगढ़ का क्लब, जांच में कई खुलासे

चंडीगढ़ के बड़े क्लब में एनआरआई को एक टेबल का बीस लाख रुपये का बिल थमाने के मामले में शुक्रवार को सुनवाई हुई। एडिशनल एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर के सामने क्लब के मालिक ने माना कि उन्होंने नियमों के खिलाफ रात दो बजे तक क्लब खोला हुआ था।

By Edited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 05:39 AM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2020 07:19 AM (IST)
एक टेबल, 7 गेस्ट और 20 लाख बिल मामले में बुरा फंसा चंडीगढ़ का क्लब, जांच में कई खुलासे
चंडीगढ़ क्लब में महंगी पार्टी पर एक्साइज और टैक्सेशन विभाग में सुनवाई हुई है। (सांकेतिक फोटो)

चंडीगढ़ [विशाल पाठक]। चंडीगढ़ के एक क्लब में हुई पार्टी में एनआरआइ को 20 लाख रुपये बिल थमाने के मामले में कई चौकाने वाले खुलासे हुए हैं। इसे लेकर गुरुवार को एक्साइज और टैक्सेशन विभाग ने क्लब के मालिकों को नोटिस भेजा था। शुक्रवार को एडिशनल एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर (एईटीसी) आरके पोपली के सामने सुनवाई हुई तो प्लेब्वॉय क्लब के मालिक ने कई बातें कुबूल की। मालिक ने माना कि उन्होंने 27 नवंबर को देर रात दो बजे तक क्लब खोला हुआ था और वहां पार्टी चल रही थी।

उन्होंने यह भी माना कि रात एक बजे के बाद भी क्लब में गेस्ट को लिकर सर्व की गई थी जबकि एक्साइज विभाग के नियमों के मुताबिक उस समय तक शहर में कोई डिस्कोथेक और नाइट क्लब खुला नहीं होना चाहिए। रात 12 बजे के बाद क्लब में किसी भी गेस्ट को लिकर सर्व नहीं की जा सकती है।

एईटीसी ने कहा, कानूनी राय के बाद क्लब पर एक्शन

मामले को लेकर एडिशनल एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर (एईटीसी) आरके पोपली ने बताया कि प्लेब्वॉय क्लब ने नोटिस का जवाब दे दिया है। इस पर विभाग से कानूनी राय लेने के बाद एक्शन लिया जाएगा। प्लेब्वॉय क्लब ने डीसी द्वारा जारी धारा-144 का भी उल्लंघन किया है। इस पर पुलिस ने क्लब के छह मालिकों पर धारा-188 के तहत केस दर्ज किया है।

क्या है पूरा मामला, जानें

27 नवंबर की रात इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित प्लेब्वॉय क्लब में एक टेबल का बिल 20 लाख रुपये आया। इस 20 लाख के बिल में एनआरआइ गेस्ट ने अकेले 17 लाख रुपये की महंगी शराब ही ऑर्डर की थी। उस देर रात दो बजे तक क्लब में जमकर पार्टी हुई थी। इस पार्टी में महंगी वाइन और शैंपेन सर्व की गई थी। पुलिस ने देर रात रेड करके क्लब बंद करवाया था। पुलिस की छानबीन में ही पता चला कि एक टेबल का बिल 20 लाख रुपये आया है।  इस मामले में चंडीगढ़ एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट ने भी क्लब मालिकों को नोटिस देकर जवाब मांगा था।

क्लब में ये लिकर सर्व की गई

104 सुला शैंपियन- कीमत सात लाख 40 हजार, 45 शानदों शैंपेन- कीमत छह लाख 40 हजार, 11 प्रीमियम शैंपेन डोम- तीन लाख 13 हजार की, 85 ड्रिंक्स 38 हजार की और दो अंग्रेजी महंगी शराब- कीमत 16 हजार। एनआरआइ गेस्ट को कुल 17.31 लाख की महंगी शराब सर्व की गई थी जबकि कुल बिल 19 लाख 84 हजार 955 रुपये बना था।

य‍ह भी पढ़ें: Punjab Weather Updates: पंजाब में ठंड और कोहरे की मार बढ़ी, 31 जनवरी तक कई ट्रेनें रद

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी