बैद्यनाथ, गंगासागर, पुरी और गया के लिए चंडीगढ़ से जाएगी स्पेशल ट्रेन, Online Booking शुरू

आइआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर या सेक्टर-34 स्थित रीजनल ऑफिस में जाकर इस स्पेशल टूर पैकेज के लिए टिकट बुक कराई जा सकती है।

By Edited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 10:43 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jan 2020 10:39 AM (IST)
बैद्यनाथ, गंगासागर, पुरी और गया के लिए चंडीगढ़ से जाएगी स्पेशल ट्रेन, Online Booking शुरू
बैद्यनाथ, गंगासागर, पुरी और गया के लिए चंडीगढ़ से जाएगी स्पेशल ट्रेन, Online Booking शुरू

चंडीगढ़, जेएनएन। आइआरसीटीसी की ओर से भारत दर्शन यात्रा के तहत गया, बैद्यनाथ, गंगासागर और पुरी जैसे धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए 21 जनवरी को चंडीगढ़ से स्पेशल ट्रेन जाएगी। इंडियन रेलवे कैटरिग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) की ओर से ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई है। यह ट्रेन 21 जनवरी को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। यह ट्रेन रास्ते में 13 मुख्य स्टेशनों पर रुकेगी। पैसेंजर्स को इस टूर पैकेज के अंदर ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर उपलब्ध कराया जाएगा। आइआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर या सेक्टर-34 स्थित रीजनल ऑफिस में जाकर इस स्पेशल टूर पैकेज के लिए टिकट बुक कराई जा सकती है।

इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी ट्रेन

आइआरसीटीसी के मुताबिक यह स्पेशल ट्रेन 21 जनवरी को दोपहर दो बजे जालंधर सिटी से चलेगी। जोकि रास्ते में लुधियाना, चंडीगढ़, अंबाला कैंट, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली के सफदरगंज, गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ और वाराणसी के रास्ते जाएगी। आइआरसीटीसी के मुताबिक यह स्पेशल ट्रेन बैद्यनाथ, गंगासागर, पुरी, कोणार्क और गया जैसे धार्मिक स्थल जाएगी। नौ रातों व 10 दिनों के टूर पैकेज में पैसेंजर्स को ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर के अलावा पानी की बोतल भी उपलब्ध कराई जाएंगी। पैसेंजर्स को इस टूर पैकेज के लिए प्रति व्यक्ति 9,450 रुपये देने होंगे।

पैसेंजर्स को इन स्थलों पर घूमने का मिलेगा मौका

आइआरसीटीसी के इस स्पेशल टूर पैकेज में पैसेंजर्स को बैद्यनाथ मंदिर, गंगासागर कोणार्क मंदिर, गया जैसे धार्मिक स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे। इन धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए पैसेंजर्स से किसी भी प्रकार से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। इस स्पेशल ट्रेन में सभी कोच स्लीपर होंगे। पैसेंजर्स के लिए धार्मिक स्थलों व अन्य टूरिस्ट प्लेस पर घूमने के लिए नॉन एसी बस उपलब्ध कराई जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी