PGI के पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट में कोरोना ने फिर मचाया कोहराम, संक्रमण से 6 साल के बच्चे की मौत

पंजाब के लुधियाना के हैवोबाल के 6 साल के बच्चे की रविवार को कोरोना के कारण मौत हो गई। बच्चे को और भी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 17 May 2020 02:32 PM (IST) Updated:Sun, 17 May 2020 02:32 PM (IST)
PGI के पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट में कोरोना ने फिर मचाया कोहराम, संक्रमण से 6 साल के बच्चे की मौत
PGI के पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट में कोरोना ने फिर मचाया कोहराम, संक्रमण से 6 साल के बच्चे की मौत

चंडीगढ़ [विशाल पाठक]। पीजीआई के पीडियाट्रिक्स डिपार्टमेंट में पंजाब के लुधियाना के हैवोबाल के 6 साल के बच्चे की रविवार को कोरोना के कारण मौत हो गई। बच्चे को और भी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थी। उसे कोरोना संक्रमण के कारण पीजीआई के एक पीडियाट्रिक्स के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। यह जूनियर रेजिडेंट इस बच्चे के संपर्क में था।

इस मामले में कुल पांच लोगों को रखा गया था आइसोलेशन वार्ड में। इनमें एक सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर, एक जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर, 6 साल के अब्दुल के माता-पिता और एक और सात साल का बच्चा शामिल है। वहीं, पीजीआई के पीडियाट्रिक सेंटर में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के 6 साल के अब्दुल में भी कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद नेहरू एक्सटेंशन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया था। 

--------------------------------------------------------------------------

पीजीआइ 18 मई से ओपीडी की शुरू करेगी टेली कंसलटेशन सर्विस

पीजीआइ में 18 मई से ओपीडी के लिए टेली कंसलटेशन सर्विस शुरू की जाएगी। यह सर्विस सोमवार से शनिवार तक चलेगी। इसके लिए मरीजों को सुबह आठ से नौ बजे के बीच रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रविवार को ओपीडी टेली कंसलटेशन सर्विस बंद रहेगी। रजिस्ट्रेशन कराने के बाद सुबह 10 से शाम पांच बजे के बीच पीजीआइ के संबंधित विभाग के ओपीडी से मरीजों को टेली कंसलटेशन के लिए संपर्क किया जाएगा। पीजीआइ के सीनियर डॉक्टर टेली कंसलटेशन के जरिये मरीजों का इलाज करेंगे। सेवा के लिए मरीजों को रजिस्ट्रेशन कराते समय अपना एक्टिव मोबाइल नंबर और वाट्सएप नंबर देना होगा। ताकि डॉक्टर टेली कंसलटेशन सर्विस के दौरान अगर मरीजों कोई दवाइयां बताते हैं तो इन नंबरों पर भेजा जा सके।

यह भी पढ़ें: पंचकूला में युवती ने बच्चे को जन्म दिया तो हुआ खुलासा, पिता एक साल से कर रहा था दुष्कर्म

यह भी पढ़ें:  आर्थिक पैकेज से फाउंड्री इंडस्ट्री को मिलेगी गति, उद्यमी बोले- मुश्किल घड़ी में मिला सहारा

यह भी पढ़ें: पंजाब में नशा तस्करी: तीन साल में 47 पुलिस कर्मी बर्खास्त, 17 निलंबित

chat bot
आपका साथी