SGPC ने पाक PM इमरान खान को दिया नगर कीर्तन में शामिल होने निमंत्रण

एसजीपीसी के प्रमुख गाेबिंद सिंह लोंगोवाल ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को गुरु श्री नानकदेव जी के 550 प्रकाशोत्‍सव पर शुरू होनेवाले नगर कीर्तन में शामिल होने का निमंत्रण दिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Fri, 12 Jul 2019 02:18 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jul 2019 08:53 PM (IST)
SGPC ने पाक PM इमरान खान को दिया नगर कीर्तन में शामिल होने निमंत्रण
SGPC ने पाक PM इमरान खान को दिया नगर कीर्तन में शामिल होने निमंत्रण

चंडीगढ़, जेएनएन। शिरोमणि सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को गुरु श्री नानकदेव जी के 550वें प्रकाशोत्‍सव पर आयोजित होने वाले 'विशाल नगर कीर्तन' में शामिल हाेने की निमंत्रण दिया है। यह नगर कीर्तन गुरुद्वारा ननकाना साहिब से 25 जुलाई को शुरू होगा।

एसजीपीसी के प्रधान गोबिंद सिंह लोगोंंवाल ने बताया कि उन्‍होंने इमरान खान को यह निमंत्रण दिया है। पाकिस्‍तानी पंजाब के गवर्नर और मुख्‍यमंत्री काे भी इस विशाल नगर कीर्तन में शामिल होने का निमंत्रण दिया है। लोंगोवाल ने बताया कि गुरु श्री नानकदेव जी के 550वें प्रकाशोत्‍सव पर श्री ननकाना साहिब गुरुद्वारे से 25 जुलाई को नगर कीर्तन निकाली जाएगी। इसमें एसजीपीसी के जत्‍थे सहित भारी संख्‍या मेें सिख संगत भाग लेेगी।

लोंगोवाल ने कहा कि पूरी उम्‍मीद है कि पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्‍तानी पंजाब के गवर्नर व मुख्‍यमंत्री इसमें भाग लेंगे। बता दें कि गुरु श्री नानकदेव के 550वें प्रकाशोत्‍सव के लिए भारत और पाकिस्‍तान में तैयारियां चल रही हैं। इसके लिए श्री करतारपुर कॉरिडोर का भी भारत-पाकिस्‍तान के बीच निर्माण किया जा रहा है। इससे श्रद्धालु भारत के डेरा बाबा नानक से पाकिस्‍तान स्थित श्री करतारपुर गुरुद्वारा साहिब जा सकेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी