बादलों को कैप्टन केदौरे पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं: रंधावा

-बरगाड़ी काड के समय बादल पिता -पुत्र चंडीगढ़ से बाहर नहीं निकले थे ---- राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Oct 2018 10:28 PM (IST) Updated:Wed, 24 Oct 2018 10:28 PM (IST)
बादलों को कैप्टन केदौरे पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं: रंधावा
बादलों को कैप्टन केदौरे पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं: रंधावा

-बरगाड़ी काड के समय बादल पिता -पुत्र चंडीगढ़ से बाहर नहीं निकले थे

----

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इजरायल दौरे पर सवाल उठाने पर कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने पूछा कि जब पंजाब में बरगाड़ी बेअदबी काड हुआ तब तत्कालीन मुख्यमंत्री कहां थे। बेअदबी काड के समय एक महीना चंडीगढ़ में अपने घरों में से न निकलने वाले बादल पिता-पुत्र आज कौन से मुंह से कैप्टन पर सवाल उठा रहे हैं।

रंधावा ने कहा कि मुख्यमंत्री इजरायल जाने के लिए नयी दिल्ली पहुंचे थे, लेकिन अमृतसर रेल हादसे की अगली सुबह ही वह अमृतसर पहुंचे। उन्होंने घायलों का हाल पूछा, उच्च अधिकारियों को अमृतसर तैनात किया, सारी स्थिति का जायजा लिया और राहत और पुनर्वास के कामों की ख़ुद कमान संभाली।

रंधावा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व उप मुख्यमंत्री को आज मुख्यमंत्री के इजराइल दौरे पर सवाल उठाने का मौलिक हक नहीं है। उन्होंने बेअदबी काड के समय पर कोई भी कारगर कदम नहीं उठाया, बल्कि पुलिस की ओर से निहत्थे सिखों पर गोलियां चलवाई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का इजरायल दौरा बहुत ही पहले से तय था जहां इजरायल के राष्ट्रपति समेत उच्च अधिकारियों के साथ अहम समझौते करने थे, जिसको टाला नहीं जा सकता था।

chat bot
आपका साथी