पंजाब पुलिस ने 'आप' विधायक नरेश यादव को नई दिल्ली से किया गिरफ्तार

मालेरकोटला में हुए कुरान शरीफ बेअदबी मामले में आप विधायक नरेश यादव को पंजाब पुलिस की टीम ने दिल्‍ली में गिरफ्तार कर लिया। 'आप' के एक और MLA काे दिल्‍ली पुलिस ने काबू किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 24 Jul 2016 04:43 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jul 2016 09:37 PM (IST)
पंजाब पुलिस ने 'आप' विधायक नरेश यादव को नई दिल्ली से किया गिरफ्तार

चंडीगढ़, [वेब डेस्क]। दिल्ली के महरौली से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव को पंजाब की संगरूर की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन पर संगरूर के मालेरकोटला में कुरान शरीफ से बेअदबी कराने की साजिश रचने का आरोप है। इसके साथ ही दिल्ली में रविवार को आम आदमी पार्टी के एक और विधायक को एक महिला काे धमकी देने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पंजाब में सत्ता पाने के लिए जदोजहद कर रही 'आप' को करारा झटका लगा है आैर पंजाब में भी इसका असर पड़ सकता है।

पंजाब की संगरूर पुलिस आज दिन में विधायक नरेश यादव को गिरफ्तार करने दिल्ली गई थी। पुलिस की टीम वहां पहुंची तो नरेश यादव उन्हें वहां नहीं मिले। बाद में उनको पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया गया। यादव गत माह मालेरकोटला में हुई कुरान शरीफ की बेअदबी के मामले के आरोपी हैैं। आरेप है कि उन्होेंने एक व्यक्ति को लालच देकर पंजाब का माहौल खराब करने के लिए कुरान शरीफ से बेअदबी कराई। कुरान शरीफ से बेअदबी का मामला सामने आने पर पंजाब खासकर मालेरकोटला में काफी हंगामा हुआ था।

पंजाब पुलिस ने नरेश का किया गिरफ्तार, कुरान से बेअदबी कराकर सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने का अाराेप

नरेश यादव से मामले में सीआइए दो बार पूछताछ भी कर चुकी है। बकौल पुलिस यादव ने पूछताछ में बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी विजय कुमार से अपने संबंध स्वीकार किए थे। विजय कुमार द्वारा आप विधायक का बेअदबी की घटना में हाथ होने का खुलासा किए जाने के बाद से ही पुलिस ने नरेश यादव पर शिकंजा कस लिया था। पूछताछ में यादव ने बताया था कि विजय से उनकी फोन कॉल और एसएसएस के जरिये बातचीत होती थी।

पढ़ें : नरेश यादव ने स्वीकार किए कुरान शरीफ बेदअबी मामले के आरोपी विजय से संबंध

दूसरी ओर, दिल्ली के ओखला से 'आप' के विधायक अमानतुल्ला को भी दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पंजाब में भी 'आप' को नुकसान होने की संभावना है। पंजाब में अन्य दल इन गिरफ्तारियों को मुद्दा बनाकर उसे काफी असहज कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी