Move to Jagran APP

Punjab News: करतारपुर साहिब पहुंचीं क्रिकेटर हरभजन सिंह भज्जी की मां और बहन, गुरुद्वारा में माथा टेक लिया आर्शीवाद

Punjab News भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह भज्जी ने करतारपुर साहिब पहुंचकर माथा टेक आर्शीवाद लिया। इस मौके पर लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने हरभजन भज्जी के परिवार के सदस्यों को पूरे सम्मान के साथ भारत पाकिस्तान की जीरो लाइन से पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के लिए रवाना किया। वहीं पाकिस्तानी रेंजरों व गुरुद्वारा के प्रंबंधकों की ओर से भी श्रद्धालुओं को सम्मान दिया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Sat, 27 Apr 2024 05:53 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 05:53 PM (IST)
करतारपुर साहिब पहुंचीं क्रिकेटर हरभजन सिंह भज्जी की मां और बहन

जागरण संवाददाता, डेरा बाबा नानक। शनिवार को प्रसिद्ध क्रिकेटर व राज्य सभा सदस्य हरभजन सिंह भज्जी की मां अवतार कौर, बहन व जीजा ने परिवारिक सदस्यों सहित डेरा बाबा नानक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बने कारिडोर के माध्यम से गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन किए। इस दौरान कुल 388 लोगों ने गुरुद्वारा साहिब के दर्शन किए।

loksabha election banner

इस मौके पर लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने हरभजन भज्जी के परिवार के सदस्यों को पूरे सम्मान के साथ भारत पाकिस्तान की जीरो लाइन से पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के लिए रवाना किया।

सीमा पर खोला गया करतारपुर कॉरिडोर लोगों के लिए बना वरदान

इस मौके पर गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब जी के दर्शन करने के बाद सीमावर्ती गांव साहले चक्क से आए सेना के सेवानिवृत्त कर्नल बलबीर सिंह साहले चक्क, ठेकेदार दलबीर सिंह, इंजीनियर सतिंदर सिंह, राजबीर कौर, गुरप्रीत कौर, कमल टाक आदि ने कहा कि भाजपा सरकार और पाकिस्तान सरकार द्वारा श्री गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती के अवसर पर नानक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर खोला गया करतारपुर कॉरिडोर उन लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है जो भारत के विभाजन के दौरान अलग हो गए थे।

यह भी पढ़ें: Punjab Politics: पंजाब में BJP और SAD को बड़ा झटका, इन दो नेताओं ने थामा AAP का हाथ; CM मान ने पार्टी में किया स्‍वागत

श्रद्धालुओं को दिया जा रहा पूरा सम्‍मान

कर्नल बलबीर सिंह और ठेकेदार दलबीर सिंह ने कहा कि गुरु नानक देव जी ने नाम जप, वितरण की शिक्षा दी और इस भूमि पर श्री गुरुअंगद देव जी को गद्दी सौंप कर ज्योति जोत समां गए। टर्मीनल पर तैनात सेहत कर्मचारियों की ओर से पोलियो बूंदें पिलाने के उपरांत उन्हें दर्शन करने के लिए रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें: Bathinda Crime: सरकारी अस्‍पताल में मचा हंगामा, मरीज के परिजनों और अस्‍पताल स्‍टाफ के बीच मारपीट; इस वजह से हुआ विवाद

उन्होंने बताया कि बीएसएफ, इमीग्रेशन व कस्टम विभाग की ओर से दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को पूरा सम्मान दिया जा रहा है। वहीं पाकिस्तानी रेंजरों व गुरुद्वारा के प्रंबंधकों की ओर से भी श्रद्धालुओं को सम्मान दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उन्होंने गुरुद्वारा साहिब में लंगर ग्रहण किया और वहां बनी मार्केट से खरीददारी करके वस्तुएं खरीदी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.