पंजाब लेबर वेलफेयर बोर्ड की सीनियर क्लर्क गिरफ्तार, खाते में ट्रांसफर किए थे दो करोड़ रुपये

हिना ने पूछताछ में बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर पंजाब लेबर व वेलफेयर बोर्ड फेज-10 के सरकारी बैंक खातों से करीब दो करोड़ रुपये अपने निजी खाते में डाले थे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 07 Apr 2019 10:44 AM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2019 10:44 AM (IST)
पंजाब लेबर वेलफेयर बोर्ड की सीनियर क्लर्क गिरफ्तार, खाते में ट्रांसफर किए थे दो करोड़ रुपये
पंजाब लेबर वेलफेयर बोर्ड की सीनियर क्लर्क गिरफ्तार, खाते में ट्रांसफर किए थे दो करोड़ रुपये

जासं, मोहाली : पंजाब लेबर वेलफेयर बोर्ड फेज-10 मोहाली में नेट बैंकिंग के जरिये करोड़ों रुपये की ठगी के मामले में मोहाली पुलिस ने बोर्ड की एक सीनियर क्लर्क को गिरफ्तार किया है। आरोपित हरमलजीत कौर निवासी सेक्टर-71 मोहाली है। हरमलजीत  को इसी मामले में पहले काबू की गई माधव एनक्लेव खरड़ की रहने वाली हिना की निशानदेही पर गिरफ्तार किया गया है। हिना पंजाब लेबर वेलफेयर बोर्ड फेज-10 में ठेके पर बतौर सहायक अकाउंटेंट नौकरी कर रही थी। उस पर सरकारी खाते से करीब दो करोड़ रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करने का आरोप है।

हिना पहले ही पुलिस रिमांड पर चल रही थी। रिमांड खत्म होने पर उसे व उसकी साथी महिला हरमलजीत कौर को शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने पूछताछ के लिए अब दोनों को चार दिन के लिए रिमांड पर लिया है। डीएसपी साइबर क्राइम रुपिंदरदीप कौर सोही ने बताया कि हिना से पूछताछ के दौरान बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर पंजाब लेबर व वेलफेयर बोर्ड फेज-10 के सरकारी बैंक खातों से अप्रैल 2015 से अब तक करीब दो करोड़ रुपये अपने निजी खातों में ट्रांसफर किए थे। हिना की साथी हरमलजीत कौर ऑफिस में बतौर सीनियर क्लर्क तैनात थी। हरमलजीत भी लेबर बोर्ड में हिना के साथ मिलकर पैसे ट्रांसफर करने के अलावा रिकार्ड में हेराफेरी करती थी। हरमल की शॉपिंग का सारा खर्च हिना खुद नेट बैंकिंग के जरिए करती थी।

घपले की रकम से बनाई जायदाद, परिवार सहित की विदेशों की सैर

आरोपित हिना ने ठगी के पैसों से माधव एनक्लेव खरड़ में मकान खरीदा। इसके अलावा 8 मरने का एक प्लॉट खरड़, ऑल्टो कार, होंडा डब्ल्यूआरवी कार व एलआइसी की पांच पॉलिसी खरीदी थी। उसके इंडसइंड बैंक खाते में 3 लाख रुपये जमा हैं और हीना के पति कुलवीर सिंह विर्क की करीब ढाई लाख रुपये की तीन फिक्स डिपाजिट (एफडी) हैं। वर्ष 2018 -2019 में आरोपित हिना परिवार सहित दुबई, यूरोप व बाली जैसे देशों की सैर की। इन पर उसने करीब 10 लाख रुपये खर्च किए। बाली के टूर पर जाने से पहले ही घपले का खुलासा होने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी