CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने PM मोदी को लिखा पत्र, कहा- पंजाब को पहले मिलेे कोरोना की दवा

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मांग की कि कोरोना की वैक्सीन आने के बाद पंजाब को इसे प्राथमिकता के आधार पर दिया जाए। उन्होंने पत्र में इसका कारण भी बताया।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 09:17 PM (IST) Updated:Mon, 07 Dec 2020 08:14 AM (IST)
CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने PM मोदी को लिखा पत्र, कहा- पंजाब को पहले मिलेे कोरोना की दवा
कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो ।

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मांग की है कोरोना के कारण पंजाब में बढ़ती मृत्यु दर के मद्देनजर कोविड19 की दवा बनने के बाद राज्य को प्राथमिकता दी जाए। कहा कि पंजाब में ज्यादातर आबादी बड़ी उम्र की है और यहां लोगों को कई बीमारियों ने भी जकड़ रखा है।

अपने पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड मामलों की कम संख्या के बावजूद पंजाब में मौत की दर ज़्यादा है। इस कारण पंजाब को प्राथमिक आधार पर दवा की जरूरत है। कैप्टन ने इस संबंध में स्थिति स्पष्ट करने को कहा कि क्या कोविड19 की दवा का सारा खर्चा व इन सप्लाई केंद्र सरकार द्वारा की जाएगी। कहा कि इस पर स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर दवा किए दी जाए इसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार पर छोड़ी जानी चाहिए। 

Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh has written to Prime Minister Narendra Modi, seeking priority allocation of #COVID19 vaccine to the State, on account of its higher mortality rate resulting from the population age profile and high levels of co-morbidities: CMO pic.twitter.com/cJi3Z8W2ZO

— ANI (@ANI) December 6, 2020

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ रिपोर्टों से यह सामने आया है कि जिन व्यक्तियों को पहले कोविड -19 का संक्रमण हो चुका है उनको शायद यह दवा न हासिल हो। इस संबंधी मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी सिफारशें किस आधार पर की गई हैं यह भी स्पष्ट नहीं है, क्योंकि यह विश्व स्वास्थ्य संगठन की सलाह के ठीक उलट है। कैप्टन ने कहा कि ऐसी नीति को बनाने से पहले वैज्ञानिक तौर पर भी राय ली जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि यह दवा प्रदान करने की योजना को लागू करनेे में थोड़ी लचरता बरती जाए तो राज्यों की स्थिति बेहतर होगी।

पंजाब सरकार को कोविड -19 महामारी के समय मदद देने के लिए केंद्र सरकार धन्यवाद करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि केंद्रीय सेहत पर परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ से दिशानिर्देशों के अनुसार पंजाब ने एक समर्थ टीकाकरण/दवा मुहैया करने के उद्यम संबंधी तैयारियां कर ली हैं।

यह भी पढ़ें : कोरोना में भी आयुष्मान भारत योजना के फायदे, जानें हरियाणा में कितने लोगों ने कराया इलाज

यह भी पढ़ें : Kaun Banega Crorepati: बठिंडा में KBC के नाम पर ठगी, 21 लोगों का गिरोह, 12 बैंकों में खाते

यह भी पढ़ें : कृषि कानूनों पर सियासत के बीच पंजाब में नए राजनीतिक समीकरण, भाजपा का बढ़ रहा कुनबा

यह भी पढ़ें : अवार्ड वापसी के बाद भी नहीं बनी पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के पक्ष में सहानुभूति, फेसबुक पर घिरे

chat bot
आपका साथी