Khelo India Youth Games-2021: डीसी ने अधिकारियों के साथ की बैठक, पंचकूला में कहां होगी कौन सी गेम्स, ये है पूरा शेड्यूल

Khelo India Youth Games 2021 पंचकूला में चार से 13 जून तक आयोजित होने वाली खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की तैयारियों जोरों शोरों से चल रही है। इसको लेकर पंचकूला के उपायुक्त उपायुक्त महावीर कौशिक ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ आज बैठक की।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 20 May 2022 03:04 PM (IST) Updated:Fri, 20 May 2022 03:04 PM (IST)
Khelo India Youth Games-2021: डीसी ने अधिकारियों के साथ की बैठक, पंचकूला में कहां होगी कौन सी गेम्स, ये है पूरा शेड्यूल
खेलो इंडिया यूथ गेम्स को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करते पंचकूला के डीसी महावीर कौशिक।

जागरण संवाददाता, पंचकूला। Khelo India Youth Games-2021: पंचकूला में चार से 13 जून तक आयोजित होने वाली खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की तैयारियों जोरों शोरों से चल रही है। इसको लेकर पंचकूला के उपायुक्त उपायुक्त महावीर कौशिक ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ आज बैठक की। डीसी ने अधिकारियों को खेलों के सफल आयोजन के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

लघु सचिवालय के सभागार में हुई बैठक में उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को सभी आवश्यक प्रबंध 1 जून तक पूरा करने के कहा है। उन्होंने कहा कि इंडिया यूथ गेम्स-2021 की खेल प्रतियोगिताएं पंचकूला के अलावा अंबाला, शाहबाद, दिल्ली और चंडीगढ़ में आयोजित होंगी, लेकिन पंचकूला खेलों के आयोजन का मुख्य केंद्र रहेगा। खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत आयोजित होने वाली 25 खेल प्रतियोगिताओं में से 19 प्रतियोगिताएं पंचकूला में होंगी। इसके अलावा खेलों के उद्घाटन और समापन समारोह का आयोजन भी पंचकूला में ही किया जाएगा।

पंचकूला में इन स्थानों पर आयोजित होंगी खेल प्रतियोगिताएं

डीसी महावीर कौशिक ने बताया कि ज्यादातर खेल प्रतियोगिताएं सेक्टर -3 स्थित ताउ देवीलाल स्टेडियम में होंगी। इसके अलावा राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर-14, जिमखाना क्लब सेक्टर-6 और रेड बिशप हाॅल में भी खेलों का आयोजन किया जाएगा। ताउ देवीलाल स्टेडियम में एथलेटिक्स, फुटबाॅल, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, कबड्डी, हैंडबाॅल, कुश्ती, बास्केटबाॅल, वाॅलीबाॅल, बाॅक्सिंग, खो-खो, गतका, थांग-ता, कलरीपायट्टु, योगासन, मलखंभ और हाॅकी के मुकाबले होंगे। राजकीय कन्या महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में वेट लिफ्टिंग, जिमखाना क्लब में टेनिस और रेड बिशप हाॅल में जुडो प्रतियोगिताएं होंगी।

उपायुक्त ने संबंधित विभागों को निर्देश दिए हैं कि देश भर से खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए उच्च स्तर के प्रबंध किए जाएं, ताकि खिलाड़ी पंचकूला से सुनहरी यादें लेकर जाएं। हाल ही में केंद्रीय खेल एवं युवा मामले विभाग के सचिव और हरियाणा के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक हुई थी। बैठक में हरियाणा में आयोजित होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की तैयारियों की समीक्षा की गई। डीसी ने उक्त सभी जगहों पर बिजली, पानी की निर्बाध आपूर्ति और समूचित साफ-सफाई के साथ-साथ प्रयाप्त संख्या में एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। सभी खेल स्थलों पर सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने लिए संबंधित विभागों के एक-एक अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। इसके अलावा एचसीएस स्तर के अधिकारियों को प्रबंधों की निगरानी के लिए नियुक्त किया जाएगा।

इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त धर्मवीर सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त मनीता मलिक, एसडीएम ऋचा राठी, नगराधीश गौरव चैहान, एसीपी राजकुमार, हरियाणा रोडवेज के महाप्रबंधक रविंदर पाठक, परिवहन प्रबंधक व्यौम शर्मा, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी गगनदीप सिंह, कार्यकारी अभियंता अशोक राणा, अमित राठी, जिला खेल अधिकारी श्रीपाल, सीएमओ कार्यालय से डाॅ. अनुज बिश्नोई, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एसडीई धम्रेन्द्र सिंह सहित अन्य विभागों के संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी