Pulwama Terror Attack: पीयू में शहीदों के परिवारों के लिए फंड जुटाने की मुहिम शुरू

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के शहीदों के परिवार को अार्थिक सहायता देने के लिए पंजाब यूनिवर्सिटी में फंड जुटाने की मुहिम आरंभ हुई।

By Sat PaulEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 04:39 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 04:39 PM (IST)
Pulwama Terror Attack: पीयू में शहीदों के परिवारों के लिए फंड जुटाने की मुहिम शुरू
Pulwama Terror Attack: पीयू में शहीदों के परिवारों के लिए फंड जुटाने की मुहिम शुरू

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के शहीदों के परिवार को अार्थिक सहायता देने के लिए पंजाब यूनिवर्सिटी में फंड जुटाने की मुहिम आरंभ हुई। यह मुहिम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पीयू के अन्य स्टूडेंट्स संगठनों के साथ शुरू की है। इस पुनीत कार्य की शुरुआत करने के लिए हिमाचल प्रदेश के सांसद अनुराग ठाकुर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। कार्यक्रम का अारंभ देशभक्ति के गीतों से किया। इसके बाद देशभक्ति से भरपूर कविताओं का भी अायोजन हुुआ। पुलवामा के हमले को जीवंत रूप देने के लिए संवाद थिएटर ग्रुप की तरफ से बस अब और नहीं नाटक का भी मंचन किया गया। नाटक में बताया गया कि किस प्रकार सेे सैनिक खुशी-खुशी ड्यूटी के लिए जा रहे थे, लेकिन अचानक धमाका होता है और वह खुशी की ठहाके दुख में तबदील हो जाता है। इस अवसर पर एबीवीपी के पीयू प्रेजिडेंट कुलदीप, विक्रांत खंडेलवाल सहित विभिन्न सदस्य उपस्थित रहे।

सैनिकों के लिए खरीदी बुलेटप्रूफ जैकेट

इस मौके पर बोलते हुए सांसद अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस सरकार को आड़े हाथ लेतेे हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने सबसे पहले इंग्लैंड से जीपें खरीदी थी, जोकि पुरानी थी बस उसमें रंग किया गया था। वह जीपें सैनिकों के लिए थी। इसी प्रकार से उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कई सैनिकों से जुड़ेे हुए घोटाले किए, लेेकिन भाजपा सरकार ने सैनिकों के साथ काेई घोटाला नहीं किया। बल्कि उन्हें सुरक्षा देने के लिए बीते तीन सालों में तीन लाख से भी ज्यादा बुलेटप्रूफ जैकेट खरीदी हैं। इसके अलावा टैंक, फाइटर प्लेन में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों को विदेशों से भारी रकम चुका कर देने के बजाय खुद तैयार करना शुरू किया है। उन्होंने जवाहर लाल नेहरू पर आरोप लगाया कि वह जम्मू-कश्मीर मामले का समाधान नहीं ढूंढ पाए। देश को एकजुट करने का काम सरदार वल्लभ भाई पटेल ने ही किया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार पूरी तरह से नकारा है।

यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स पर साधा निशाना

अनुराग ठाकुर ने देश के विभिन्न यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स और मीडिया ग्रुप पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जेएनयू में अफजल गुरू को शहीद बताया जाता है और कहा जाता है कि कितने अफजल मारोगे, हर घर में अफजल पैदा होगा। अनुराग ने कहा कि मैं उन लोगों को जबाव देता हूं कि तुम चाहे जितने भी अफजल लाओ, हर किसी को हम मार गिराएंगे। उन्होंने कहा कि शर्म की बात है कि जिस देश का यह खाते हैं, उसी के खिलाफ कार्रवाई करते हैं। इस पर उन्होंने दिल्ली सरकार पर भी निशाना साधा। मीडिया पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि कई ग्रुप उन मुठ्ठी भर ताकत का साथ देते हैं, जोकि देश को तोड़ने का सपना देखते है।

तिरंगा यात्रा निकाल दी शहीदों को श्रद्धाजंलि

कार्यक्रम के अंत में तिरंगा यात्रा लॉ ऑडीटोरियम से स्टूडेंट्स सेंटर तक निकाली गई। हाथों में तिरंगे लेकर भारत माता की जय के नारों के बीच स्टूडेंट्स सेंटर पर शहीदों को नमन किया गया और स्टूडेंट्स की तरफ से शुरू किए गए फंड जुटाने के कार्यक्रम में योगदान देने की अपील की। इसमें लोगों से अपील की गई कि वह भारत सरकार की वेबसाइट भारत के वीर पर जाकर भी दान दे सकते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी