नवजोत सिद्धू का यू टर्न, कहा - पंजाब में फिलहाल नहीं लगाएंगे मनोरंजन कर

पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने मनोरंजन टैक्‍स मामले पर यूटर्न ले लिया है। उन्‍हाेंने कहा है कि पंजाब में फिलहाल मनाेरंजन कर नहीं लगाया जाएगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 03 Aug 2017 10:30 AM (IST) Updated:Thu, 03 Aug 2017 10:30 AM (IST)
नवजोत सिद्धू का यू टर्न, कहा - पंजाब में फिलहाल नहीं लगाएंगे मनोरंजन कर
नवजोत सिद्धू का यू टर्न, कहा - पंजाब में फिलहाल नहीं लगाएंगे मनोरंजन कर

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्‍य में मनोरंजन टैक्‍स लगाने के मामले में यू टर्न ले लिया है। इसे लागू करने की तैयारी के बाद  स्थानीय निकाय विभाग फिलहाल मनोरंजन कर नहीं लगाएगा। सिद्धू ने कहा कि पहले विभाग लोगों को सुविधाएं देगा, उसके बाद कोई नया टैक्स लगाने पर विचार किया जाएगा।

पहले देंगे सुविधाएं, फिर करेंगे नए टैक्स पर विचार

बीते दिनों सरकार ने पंजाब में मनोरंजन कर लगाने को लेकर बैठक की थी। बैठक में इस बारे में हरी झंडी दे दी गई थी कि पंजाब में नए सिरे से मनोरंजन कर लगाया जाए। मामले को लेकर डीटूएच कंपनियों व केबल ऑपरेटरों के साथ स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारियों की बैठक भी हुई थी। बैठक में 50 रुपये प्रति कनेक्शन टैक्स लगाने का प्रस्ताव विभाग की तरफ से दिया गया था। केबल ऑपरेटरों व डीटूएच कंपनियों ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। उनका कहना था कि मनोरंजन कर लगाने के बाद प्रति कनेक्शन उपभोक्ताओं को करीब 80 रुपये अतिरिक्त देने पड़ेंगे।

यह भी पढ़ें: छात्र को घर बुलाकर जबरन संबंध बनाती थी महिला प्रिंसिपल, जांच शुरू होते ही गायब हुई

मनप्रीत बादल से की थी मुलाकात

इस संबंध में केबल ऑपरेटरों ने वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल से भी मुलाकात की थी आैर मांग की थी कि सरकार इस पर दोबारा विचार करे।  सिद्धू ने कहा कि फिलहाल विभाग के पास जीएसटी लागू होने के बाद यह अधिकार है कि मनोरंजन कर लगाया जाए, लेकिन उपभोक्ताओं के हितों को देखते हुए विभाग ने फिलहाल यह फैसला टाल दिया है।

यह भी पढ़ें: एक ब्‍याह कर लाता है और फिर बन जाती है सभी भाइयों की पत्‍नी

अन्य राज्यों में टैक्स

सिद्धू ने कहा कि बिहार में प्रति कनेक्शन 50 रुपये, असम में 20 से 50 रुपये, झारखंड में 30 से 50 रुपये, उत्तर प्रदेश में 60 रुपये व राजस्थान में 75 रुपये मनोरंजन टैक्स है। पंजाब में भी कोशिश थी कि इसी तर्ज पर टैक्स लगाया जाए, लेकिन फिलहाल फैसला टाल दिया गया है।

यह भी पढ़ें: सिद्धू के अंग्रेजी सिखाने के विज्ञापन पर सवाल, हाईकोर्ट में पेश की गई कॉपी

chat bot
आपका साथी