National Lok Adalat: चंडीगढ़ में आज लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत, केसो के निपटारें के लिए लगाई 15 जजो की बेंच

National Lok Adalat 15 जजों की बेंच में से चार जज मोटर व्हीकल एक्ट विवाहित मामले चेक वाउंस जैसे केस की सुनवाई करेंगे। इसी वर्ष जुलाई में लगी राष्ट्रीय लोक अदालत में करीब 1180 केसों का निपटारा किया गया था।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 10:49 AM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 10:49 AM (IST)
National Lok Adalat: चंडीगढ़ में आज लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत, केसो के निपटारें के लिए लगाई 15 जजो की बेंच
जुलाई में लगी राष्ट्रीय लोक अदालत में करीब 1180 केसों का निपटारा किया गया था। (सांकेतिक तस्वीर)

जासं, चंडीगढ़। National Lok Adalat: नेशनल लीगल सर्विस अथॉरिटी के आदेशानुसार शनिवार को सेक्टर-43 स्थित जिला अदालत में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। लोक अदालत में सिविल और क्रिमिलन दोनों केसा का निपटारा किया जाएगा।उम्मीद की जा रही है कि आज आयोजित हो रही लोक अदालत में करीब 1500 केस निपटाए जा सकते है। इसके लिए 15 जजों की बैंच स्थापित की गई हैं।लोक अदालत में आते वक्त लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा।उसके अलावा कोविड प्रोटोकाल का पूरा पालन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-Breast Milk pump Bank: लुधियाना के मदर एंड चाइल्ड अस्पताल में पंजाब का पहला ब्रेस्ट मिल्क पंप बैंक स्थापित, जानें खासियत

जुलाई में लगी राष्ट्रीय लोक अदालत में करीब 1180 केसों का किया था निपटारा

जानकारी के अनुसार 15 जजों की बेंच में से चार जज मोटर व्हीकल एक्ट, विवाहित मामले, चेक वाउंस जैसे केस की सुनवाई करेंगे। इसी वर्ष जुलाई में लगी राष्ट्रीय लोक अदालत में करीब 1180 केसों का निपटारा किया गया था। गौरतलब है कि जिला अदालत में 67 हजार से ज्यादा केस लंबित पड़े हुए हैं जिन को निपटाने की चुनौती भी सिर पर खड़ी हुई है।

यह भी पढ़ें-JOB Fair In Ludhiana: लुधियाना में पहले रोजगार मेले में 1503 युवाओं को मिली नौकरी, 1835 उम्मीदवारों ने लिया हिस्सा

सबसे ज्यादा चालान और चेक बाउंस के मामलों की सुनवाई

आज लगने वाली लोक अदालत में सबसे ज्यादा चालान और चेक बाउंस के मामलों की सुनवाई होगी। इसके अलावा मैरिटल डिस्प्यूट के भी काफी केस अदालत में पेंडिंग पड़े हुए हैं जिनमें से कुछ एक के आज निपटने की उम्मीद है। मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जिला अदालत में पिछले 5 साल से 1100 से ज्यादा केस लंबित पड़े हुए हैं ऐसे में मोटर व्हीकल एक्ट केस का भी बड़ी संख्या में निपटारा होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-Punjab Weather Alert! पंजाब के बठिंडा सहित कई जिलों में भारी बारिश, जानें कैसा रहेगा अगले 3 दिन माैसम

chat bot
आपका साथी