स्वच्छ सर्वेक्षण में मोहाली की रैंकिंग सुधरी, मेयर ने अधिकारियों और कर्मचारियों को कहा शाबाश, अब ये टारगेट

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में मोहाली को ऑलओवर 81वां रैंक मिला है। स्वच्छ सर्वेक्षण में शहर की रैंकिंग सुधरने की खुशी में मंगलवार को मेयर जीत सिद्धू ने अधिकारियों और कर्मचारियों की सराहना की और उनकी पीठ भी थपथपाई।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 02:19 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 02:19 PM (IST)
स्वच्छ सर्वेक्षण में मोहाली की रैंकिंग सुधरी, मेयर ने अधिकारियों और कर्मचारियों को कहा शाबाश, अब ये टारगेट
मोहाली नगर निगम कार्यालय में मेयर का मुंह मीठा करवाते अधिकारी।

जागरण संवाददाता, मोहाली। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के परिणाम में इस बार मोहाली की रैंकिंग सुधरी है। मोहाली शहर पंजाब भर में दूसरे स्थान काबिज हुआ है। वहीं मोहाली को ऑलओवर 81वां रैंक मिला है। स्वच्छ सर्वेक्षण में शहर की रैंकिंग सुधरने की खुशी में मंगलवार को मेयर जीत सिद्धू ने अधिकारियों और कर्मचारियों की सराहना की और मीठाई खिलाकर उनका मुंह भी मीठा करवाया। मोहाली शहर को पंजाब में नंबर वन और देश के टॉप 10 शहरों में लाने के लिए मेयर ने अधिकारियों व कर्मचारियों को टीम बना काम करने को कहा।

मेयर ने कहा कि अब मोहाली को पंजाब में नंबर वन और देश में टॉप 10 में लेकर आना है। स्वच्छ सर्वेक्षण की शुरुआत के बाद से मोहाली कभी भी टॉप 100 में नहीं आया था। नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों की कड़ी मेहनत की बदौलत इस बार मोहाली ने न केवल पूरे भारत में 81वां रैंक हासिल है बल्कि पड़ोसी शहर पंचकूला को भी पीछे छोड़ दिया है। मोहाली नगर निगम और विशेषकर स्वच्छता विभाग के सभी अधिकारी व कर्मचारी इस उपलब्धि के लिए विशेष बधाई के पात्र हैं।

पार्षद करेंगे अपने एरिया की सफाई की समीक्षा

सिद्धू ने निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों को कहा कि देश के टॉप टेन शहरों और पंजाब में नंबर वन आने के लिए आत्मबल की आवश्यकता है। निगम की चुनी हुई टीम अधिकारियों व कर्मचारियों को पूरा सहयोग देगी और हर तरह की धनराशि भी मुहैया कराएगी। साथ ही  निगम की चुनी हुई टीम व पार्षद अपने-अपने क्षेत्र में किए जा रहे सफाई कार्य की समीक्षा भी करेंगे। किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

मोहाली को पंजाब में नंबर-1 पर लाने के लिए होगा टीमवर्क

इस अवसर पर निगम के एसई संजय कंवर और चिकित्सा अधिकारी स्वास्थ्य डॉ. तमन्ना ने मेयर अमरजीत सिंह जीत सिद्धू को आश्वासन दिया कि मोहाली नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों की पूरी टीम ने पंजाब में मोहाली को एक स्वच्छ सर्वेक्षण में नंबर 1 बनाने के लिए पूरी तरह से समन्वय किया है। इसे देश के टॉप टेन में लाकर मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू के लक्ष्य को अमल में लाया जाएगा। इस अवसर पर स्वच्छता विभाग के सभी मुख्य निरीक्षक एवं नगर निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी