लावारिस पशुओं की हजारों एकड़ जमीन पर नेताओं का कब्जा : सिद्धू

पंजाब विधानसभा में स्‍थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा लावा‍रिस पशुओं के लिए दी गई जमीन पर नेताओं और अन्‍य लोगों ने कब्‍जे कर रखे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 22 Mar 2018 09:27 AM (IST) Updated:Thu, 22 Mar 2018 10:29 AM (IST)
लावारिस पशुओं की हजारों एकड़ जमीन पर नेताओं का कब्जा : सिद्धू
लावारिस पशुओं की हजारों एकड़ जमीन पर नेताओं का कब्जा : सिद्धू

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा में राज्‍य के स्‍थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह ने कहा कि लावारिस प‍शुओं के लिए दी गई जमीन पर नेताओं और अन्‍य लाेगों ने कब्‍जा कर रखा है। सदन में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव को लेकर आप विधायक एवं नेता प्रतिपक्ष सुखपाल सिंह खैहरा की ओर से उठाए गए मुद्दे पर सिद्धू को विपक्ष ने लावारिस पशुओं व कुत्तों के मुद्दे पर घेरा। इस मुद्दे पर सदन में जमकर बहस हुई।

खैहरा ने कहा कि हर साल छह हजार से ज्यादा लोग लावारिस पशुओं के कारण अपनी जान से हाथ धो रहे हैं। इस पर सिद्धू ने कहा कोई लावारिस कुत्तों को गोद नहीं लेता। लावारिस पशुओं व गायों के लिए पंजाब में चार हजार एकड़ जमीनों पर कब्जे हुए हैं। उन्होंने अकाली नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि कब्जे करने वालों में कुछ यहीं सामने बैठे हैं।

यह भी पढ़ेंः सुहागरात के लिए होटल पहुंचा था जोड़ा, दुल्‍हन को भगा ले गया कांग्रेस नेता का बेटा

उन्‍होंने कहा कि इस जमीन को कब्जामुक्त बनाकर पंजाब के विभिन्न स्थानों पर गोचर स्थलों को विकसित किया जाएगा। साथ ही लावारिस कुत्तों के लिए डॉग पाउंड बनाए जाएंगे। जमीन पर किसने कबसे कब्जा किया है और सरकार इस पर क्या कार्रवाई करेगी, इसे लेकर एक माह में विस्तृत रिपोर्ट सरकार के समक्ष पेश की जाएगी।

गौरतलब है कि लावारिस पशुओं के कारण पंजाब में हर वर्ष बड़ी संख्या में सड़क हादसे तो होते ही हैं, साथ ही फसल को भी भारी नुकसान होता है। लावारिस कुत्तों के कारण आए दिन लोगों को जान से हाथ धोना पड़ता है। बच्चे इसके ज्यादा शिकार होते हैं।

chat bot
आपका साथी