किंग्स का धमाकेदार आगाज, अब अंजाम का इंतजार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : नए कप्तान ग्लेन मैक्सवेल की अगुआई में किंग्स इलेवन पंजाब ने आइपीएल स

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Apr 2017 11:08 AM (IST) Updated:Mon, 10 Apr 2017 11:08 AM (IST)
किंग्स का धमाकेदार आगाज, अब अंजाम का इंतजार
किंग्स का धमाकेदार आगाज, अब अंजाम का इंतजार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : नए कप्तान ग्लेन मैक्सवेल की अगुआई में किंग्स इलेवन पंजाब ने आइपीएल सीजन दस में धमाकेदार आगाज किया है। टूर्नामेंट के पहले मैच में किंग्स ने अपने दूसरे होम ग्राउंड में पुणे सुपरजाइंट को करारी शिकस्त देकर क्रिकेट प्रशंसकों के बीच उम्मीद की किरण जगा दी है। मैक्सवेल ने लक्ष्य का पीछा करते हुए न केवल तेजतर्रार पारी खेली, बल्कि मैच को फिनिश कर नाबाद पवेलियन लौटे। अब क्रिकेट प्रशंसक उनसे और पूरी टीम से पूरे टूर्नामेंट इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। जिस तरह से कप्तानी की पहली परीक्षा पास करते हुए मैक्सवेल मैच को पूरा कर बिना आउट हुए पवेलियन लौटे ठीक उसी तरह से प्रशंसक उनसे टूर्नामेंट को अंजाम तक पहुंचने की आस होगी। टूर्नामेंट में बेहतर शुरुआत आगे भी जारी रहनी चाहिए।

गेंदबाजों ने स्मिथ, धौनी पर लगाया ब्रेक

पुणे के खिलाफ जीत में किंग्स के गेंदबाजी विभाग की भूमिका अहम रही। इसमें तेज गेंदबाज से लेकर स्पिन विभाग का बराबर योगदान रहा। संदीप, मोहित और अक्षर पटेल से लेकर मार्क स्टेनिस और स्वप्निल सिंह तक ने मिलकर रहाणे, धौनी, स्मिथ जैसे बड़े कद के बल्लेबाजों पर ब्रेक लगाया। नीलामी में सबसे ज्यादा 14.5 करोड़ में बिके बेन स्ट्रोक्स ने तूफानी पारी जरूर खेली, हालांकि उनकी टीम की हार ने पारी की चमक भी फीकी कर दी।

घरेलू क्रिकेटर के पास भी मौके

किंग्स इलेवन टीम में शामिल मनन वोहरा, स्वप्निल सिंह जैसे घरेलू खिलाड़ियों के पास भी खुद को साबित करने का मौका होगा। मनन को तो दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज हाशिम अमला के साथ ओपनिंग करने का मौका मिल रहा है। इसी तरह अन्य घरेलू खिलाड़ियों भी बड़े नामों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी