फिल्म मेकिंग में भारतीय बदल रहे दिशा

फिल्म मेकिंग में भारत के स्टूडेट्स के अच्छे काम को सही दिशा दिखाने के बारे में डियोना मैकमिलन टिप्स दिए।

By Edited By: Publish:Wed, 18 Apr 2018 02:40 PM (IST) Updated:Thu, 19 Apr 2018 08:52 PM (IST)
फिल्म मेकिंग में भारतीय बदल रहे दिशा
फिल्म मेकिंग में भारतीय बदल रहे दिशा

चंडीगढ़ : फिल्म मेकिंग में भारत के स्टूडेट्स अमेरिका में बेहतर कार्य कर रहे हैं। बस उन्हें जरूरत है, तो सही दिशा दिखाने की। ऐसे में उन्हें ट्रेनिंग देना और सही तरीके से फिल्ममेकिंग सीखना जरूरी है। अमेरिकन फिल्म मेकर डियोना मैकमिलन ने कुछ इन्हीं शब्दों में भारतीय फिल्म मेकिंग से जुड़े स्टूडेट्स पर बात की। वह एक इंडिपेंडेट फिल्म मेकर हैं। साथ ही न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी की पोस्ट प्रोडक्शन डिपार्टमेट चेयर हैं।

वह शहर में फिल्म प्रोडक्शन पर बात करने पहुंची। उनके साथ येलो सबमरीन प्रोडक्शन की फाउंडर सुनीति घोषाल भी शामिल हुई। फिल्म मेकिंग में भारत के स्टूडेट्स के अच्छे काम को सही दिशा दिखाने के बारे में डियोना मैकमिलन टिप्स दिए। अमेरिकन इंडस्ट्री तलाश रही है भारत में अच्छी प्रतिभा डियोना ने कहा कि अभी अमेरिकन फिल्म इंडस्ट्री भारत में ज्यादा से ज्यादा विकल्प चुन रही है। इसमें से ज्यादातर फिल्म इंस्टीट्यूट के स्टूडेट्स है। हाल ही में हमारे इंस्टीट्यूट से 190 स्टूडेट्स अमेरिका में फिल्म प्रोडक्शन के लिए गए। ऐसे में अब फिल्म मेकिंग इंडस्ट्री काफी बढ़ रही है।

वेब सीरिज, टीवी इंडस्ट्री और ऑनलाइन मीडियम के आगे आने से एक्टिंग फील्ड में ज्यादा से ज्यादा ऑप्शन तलाशे जा रहे हैं। हमारी कोशिश ज्यादा से ज्यादा ऑप्शन में स्टूडेट्स को फिल्म मेकिंग से जोड़ने की रहेगी। फिल्म मेकिंग में क्वालिटी एजुकेशन के लिए हमने केवल मुंबई में ही अपना स्कूल खोला है। पंजाब के कई प्रतिभावान स्टूडेट्स वहां आते हैं। हम चाहते हैं कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा स्पोर्ट मिले और वो जाने कि फिल्म इंडस्ट्री में कितना स्कोप है।

chat bot
आपका साथी