कुराली में कांग्रेस का दबदबा, अकाली दल को दो सीट

कुराली नगर परिषद में कांग्रेस के 17 में से नौ वार्डो में जीत का परचम लहराया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 08:54 PM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 08:54 PM (IST)
कुराली में कांग्रेस का दबदबा, अकाली दल को दो सीट
कुराली में कांग्रेस का दबदबा, अकाली दल को दो सीट

संवाद सहयोगी, कुराली : कुराली नगर परिषद में कांग्रेस के 17 में से नौ वार्डो में जीत का परचम लहराया। वहीं, पूर्व में काउंसिल पर काबिज रही शिरोमणि अकाली दल के खाते में मात्र दो सीट आई, जबकि भाजपा का एक उम्मीदवार विजयी रहा।

कांग्रेस के बागी कांग्रेस पर ही भारी : वार्ड-1 से कांग्रेस से बागी रही आजाद उम्मीदवार शालू धीमान ने कांग्रेस की सीमा धीमान को 384 वोट से पराजित कर विजेता बनी। वार्ड-9 से कांग्रेस की बागी भावना शर्मा ने कांग्रेस की उम्मीदवार रेनू वर्मा को 275 वोट हराकर जीत दर्ज की।

अकाली दल के हिस्से आई मात्र दो सीट : वार्ड-2 से कांग्रेस के उम्मीदवार भारत भूषण वर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी आजाद उम्मीदवार राजेश राठौर को 134 वोट से परास्त किया। वार्ड-3 से शिरोमणि अकाली दल की महिला उम्मीदवार करमजीत कौर ने कांग्रेसी की परमजीत कौर को 75 वोट से शिकस्त दी। वार्ड-4 से भाजपा के सीटिग काउंसलर लखवीर सिंह लक्की कांग्रेस के उम्मीदवार शिव वर्मा को 493 वोट से हरा दूसरी बार पार्षद बने। वार्ड-5 से कांग्रेस की शीला देवी ने बागी आजाद उम्मीदवार दीपिका कालिया को 381 वोट से परास्त किया। वार्ड-6 से कांग्रेस के उम्मीदवार नंदीपाल बंसल ने अकाली दल के सीटींग काउंसलर दविदर ठाकुर को 497 वोट से हराने में कामयाबी पाई। वार्ड-7 से कांग्रेस उम्मीदवार सोनू ने बड़ा उलटफेर करते हुए अकाली दल की कुलवंत कौर पाबला को 117 वोट से शिकस्त दी। वार्ड-8 से कांग्रेस के रंजीत सिंह जीती ने प्रतिद्वंदी रंजीत सिंह को 180 वोट के मार्जिन से हराया। वार्ड-10 से कांग्रेस के बहादुर सिंह ओके ने कांटे के मुकाबले में शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार गुरमेल सिंह पाबला को 157 वोट से मात दी। वार्ड-11 से कांग्रेस के उम्मीदवार जसविदर गोल्डी ने आजाद उम्मीदवार रंजीत सिंह को 138 वोट से हराने में कामयाबी पाई। वार्ड-11 से आजाद उम्मीदवार खुशबीर सिंह हैप्पी ने आप के उम्मीदवार गुरपाल सिंह को 345 वोट से हराया। वार्ड-13 से अकाली उम्मीदवार नवनीत कौर ने कांग्रेस की उम्मीदवार परविदर कौर को 196 वोट से हराया। वार्ड-14 से कांग्रेस के उम्मीदवार रमाकांत कालिया ने शिरोमणि अकाली दल के गुंदीप वर्मा को 584 वोट के बड़े मार्जिन से पराजित किया। वार्ड-15 से कांग्रेस उम्मीदवार उमा देवी ने आजाद उम्मीदवार गगनदीप बंसल को 425 वोट से शिकस्त दी। वार्ड-16 से आजाद उम्मीदवार जीता ने कांग्रेस के राजकुमार को 139 वोट से हराया। वार्ड-17 से आजाद उम्मीदवार सिमरन कौर ने कांग्रेस की उम्मीदवार रेखा वर्मा को 148 वोट के मार्जिन से शिकस्त दी।

काउंसिल में कांग्रेस की प्रधानगी तय

17 वार्डो से 9 वार्डों में कांग्रेस के उम्मीदवार विजयी रहे हैं और तीन से चार आजाद उम्मीदवारों का भी समर्थन भी कांग्रेस पार्टी को मिल सकता है, जिससे कांग्रेस खेमे के पार्षदों की कुल संख्या 12 से 13 हो जाएगी और पूर्ण बहुमत के चलते इस बार काउंसिल की प्रधानगी की कमान कांग्रेस के हाथ में आना तय है।

chat bot
आपका साथी