अब नए मुद्दे पर फंस सकते हैं सिद्धू, पाक से काले तीतर की प्रतिकृति लाने पर विवाद

नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर विवाद में फंस गए हैं। इस बार विवाद का कारण पाकिस्तान से लाई गई काले तीतर (पक्षी) की प्रतिकृति है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 02:54 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 03:02 PM (IST)
अब नए मुद्दे पर फंस सकते हैं सिद्धू, पाक से काले तीतर की प्रतिकृति लाने पर विवाद
अब नए मुद्दे पर फंस सकते हैं सिद्धू, पाक से काले तीतर की प्रतिकृति लाने पर विवाद

जेएनएन, चंडीगढ़। पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर विवाद में फंस गए हैं। इस बार विवाद का कारण पाकिस्तान से लाई गई काले तीतर (पक्षी) की प्रतिकृति है। उन्होंने यह प्रतिकृति मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को तोहफे में दी थी। वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो, पंजाब (डब्ल्यूसीसीबी) के वालंटियर संदीप जैन ने इसे वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट-1972 का उल्लंघन बताया है। उन्होंने इसकी जांच की मांग की है।

दो दिन पूर्व सिद्धू मुख्यमंत्री से मिलने उनके सरकारी आवास पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को पाकिस्तान से लाए काले तीतर की प्रतिकृति भेंट की थी। सिद्धू ने बताया कि कैप्टन के मोबाइल की रिंगटोन में काले तीतर की आवाज है, इसलिए वे यह गिफ्ट खासतौर पर कैप्टन के लिए यह प्रतिकृति लाए हैं। दोनों नेताओं के बीच करीब 15 मिनट तक बातचीत हुई।

बता दें, सिद्धू पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के नींवपत्थर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वहां गए थे। जब वह अटारी बार्डर से वापस लौटे थे तब यह प्रतिकृति उनके हाथ में थी। लेकिन, बार्डर पर इस पर किसी ने आपत्ति नहीं जताई। अब कैप्टन को प्रतिकृति भेंट करने के बाद यह विवादों में आ गई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी