शहर के खिलाड़ियों को अब मिलेगी दोगुनी राशि

तोहफा दिया गया है जिसके तहत खिलाड़ियों को अब दोगुनी राशि मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 10:28 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 10:28 PM (IST)
शहर के खिलाड़ियों को अब मिलेगी दोगुनी राशि
शहर के खिलाड़ियों को अब मिलेगी दोगुनी राशि

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा शहर के खिलाड़ियों को एक तोहफा दिया गया है, जिसके तहत खिलाड़ियों को अब दोगुनी राशि मिलेगी। वीरवार को एडवाइजर मनोज कुमार परीदा के साथ हुई बैठक में चंडीगढ़ स्पो‌र्ट्स काउंसिल के आलाधिकारी उपस्थित हुए। स्पोर्ट सचिव केके यादव, स्पेशल सेक्रेट्री फाइनेंस हरीश नैय्यर, रूबिदरजीत सिंह बराड़, स्पो‌र्ट्स डायरेक्टर तेजदीप सिंह सैनी के अलावा कई नॉमिनेटेड सदस्य बैठक में मौजूद रहे। बैठक में सर्व सहमति के साथ खिलाड़ियों की इनामी राशि को दोगुना करने का निर्णय लिया गया। गौरतलब है कि शहर से कई खिलाड़ी नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। जिदगी नाम की राशि को दोगुना कर दिया गया है। इन कैटेगरी में बड़ी प्राइज मनी

1. सब जूनियर, जूनियर और सीनियर लेवल चैंपियनशिप में पहले खिलाड़ियों को 15000 रुपये दिए जाते थे। लेकिन अब इस राशि को बढ़ाकर 30000 कर दिया गया है।

2. इंटरनेशनल टूर्नामेंट के खिलाड़ियों को पहले दो लाख रुपये मिलते थे, जिसे बढ़ा चार लाख कर दिया गया है।

3. नेशनल टूर्नामेंट की राशि को डेढ़ लाख से बढ़ाकर 3 लाख रुपये कर दिया गया है।

गया।

4. नॉर्थ जोन ऑल इंडिया चैंपियनशिप में जहां खिलाड़ियों को 50 हजार रुपये मिलते थे, वहीं, अब इनामी राशि को एक लाख रुपये कर दिया गया है।

5. ऑल इंडिया सिविल सर्विसेज टूर्नामेंट में भाग लेने वाले चंडीगढ़ प्रशासन के कर्मचारियों के लिए किट का पैसा 800 रुपये से बढ़ाकर 1600 रुपये कर दिया गया है।

6. अच्छे कोचों की भर्ती करने और उन्हें बनाए रखने के लिए, उन्हें पहले से मिल रहे वेतन के साथ-साथ प्रदर्शन से जुड़े प्रोत्साहन देने का निर्णय लिया गया है।

7. बैठक में यह अंतिम रूप से तय किया गया कि नए जूनियर कोच चंडीगढ़ स्पो‌र्ट्स काउंसिल में विभिन्न खेलों के लिए अनुभव और योग्यता के आधार पर चुने जाएंगे। योग्यता के अनुसार ही उनका अनुबंध और उसी के आधार पर भर्ती होगी।

chat bot
आपका साथी