Chandigarh Nagar Nigam Vacancy 2021ः चंडीगढ़ नगर निगम की वेबसाइट ठीक, 172 पदों के लिए करें आवेदन

चंडीगढ़ में सरकारी नौकरी पाने का यह बेहतर मौका है। चंडीगढ़ नगर निगम में 172 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए 8 अप्रैल से आवेदन शुरू हो गए हैं। पहले निगम की वेबसाइट में खराबी चल रही थी जो अब ठीक हो गई है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 11:53 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 11:53 AM (IST)
Chandigarh Nagar Nigam Vacancy 2021ः चंडीगढ़ नगर निगम की वेबसाइट ठीक, 172 पदों के लिए करें आवेदन
चंडीगढ़ नगर निगम की वेबसाइट ठीक, 172 पदों के लिए करें आवेदन।

चंडीगढ़, जेएनएन। Chandigarh Nagar Nigam Vacancy 2021ः नगर निगम की वेबसाइट में जो दिक्कत आ रही थी वह ठीक हो गई है। ऐसे में अब 172 पदों पर नौकरी के लिए आवेदन किया जा सकता है। इस समय नौकरी के लिए चंडीगढ़ नगर निगम की वेबसाइट को सबसे ज्यादा देखा जा रहा है। जनरल कैटेगरी के 37 साल तक की आयु सीमा वाले युवा आवेदन कर सकता हैं। तीन मई तक आवेदन किया जा सकता है। जबकि परीक्षा जून माह में होगी। पंजाब विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा करवाई जाएगी।

पिछले एक सप्ताह से नगर निगम की वेबसाइट खराब चल रही थी जो कि अब ठक हो गई है। आठ अप्रैल को आवेदन करने का पहला दिन था। पहले दिन सुबह से लेकर शाम तक कोई भी आवेदन नहीं कर पाया है। पांच मई शुल्क जमा करवाने की अंतिम तारीख है। इस भर्ती में देश के किसी भी कोने से उम्मीदवावार आवेदन कर सकता है। सिर्फ उन्हें याेग्यता पूरी करनी होगी।

आवेदक चंडीगढ़ नगर निगम की ऑफिशियल वेबसाइट http://mcchandigarh.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकता है। साल एससी, एसटी कैटेगरी के लिए आयु सीमा बढ़ाकर 42 साल कर दी थी। चंडीगढ़ के युवाओं को कोई प्राथमिकता नहीं दी गई है। आवेदन करने के लिए कम से कम आयु 18 साल होनी चाहिए। जिन 172 के लिए भर्ती होनी है उसमें 68 जनरल कैटेगरी के पद हैं। इनमें सबसे ज्यादा फायरमैन की भर्ती होनी है। 41 क्लर्क के पद हैं। 81 फायरमैन के पद हैं। बाकी जेई, ड्राफ्ट्समैन, जूनियर ड्राफ्ट्समैन, अतिक्रमण हटाओ दस्ते के लिए सब इंस्पेक्टर और एसडीओ के पद शामिल हैं।

वहीं आवेदकों ने तैयारी भी शुरू कर दी है। इंटक महासचिस सुखजिंदर सिंह का कहना है कि इस नौकरी में चंडीगढ़ के युवाओं को प्राथमिकता देनी चाहिए। जबकि अन्य राज्यों में वहां के रेजिडेंट्स युवा को प्राथमिकता दी जाती है लेकिन चंडीगढ़ में ऐसा नहीं है।

chat bot
आपका साथी