कैप्टन बोले- रद की जाए विश्वविद्यालयों की परीक्षा, पीएम मोदी व गृहमंत्री शाह को लिखेंगे पत्र

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में कोविड की स्थिति को देखते हुए विश्वविद्यालयों की परीक्षा रद करने की मांग की है। वह इस संबंध में पीएम व गृह मंत्री को भी पत्र लिखेंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 05:58 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 05:58 PM (IST)
कैप्टन बोले- रद की जाए विश्वविद्यालयों की परीक्षा, पीएम मोदी व गृहमंत्री शाह को लिखेंगे पत्र
कैप्टन बोले- रद की जाए विश्वविद्यालयों की परीक्षा, पीएम मोदी व गृहमंत्री शाह को लिखेंगे पत्र

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में कोविड की स्थिति को देखते हुए विश्वविद्यालयों की परीक्षा रद करने की मांग की है। कैप्टन इस संबंध में पीएम नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर सितंबर तक परीक्षा के अनिवार्य संचालन और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूूूूजीसी) के आदेश वापस लेने की मांग करेंगे। 

कैप्टन ने कहा कि पंजाब में कोरोना के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं। इनके सितंबर में चरम पर पहुंचने का अनुमान है। कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि वह इन परिस्थितियों में छात्रों के जीवन को जोखिम में डालने के लिए तैयार नहीं हैं।

Chief Minister said he will seek revocation of the July 6 MHA orders on compulsory conduct of final terms exams in the universities/colleges by September, and withdrawal of the University Grants Commission (UGC) guidelines accordingly: Punjab Chief Minister's Office (CMO) https://t.co/S3svgaTSm9" rel="nofollow

— ANI (@ANI) July 9, 2020

मुुख्यमंत्री ने कहा, हम छात्रों को परीक्षा में शामिल होने के जोखिम को कैसे उठा सकते हैं? उन्होंने कहा कि परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित नहीं की जा सकती है, जिसे यूजीसी ने एक विकल्प के रूप में सुझाया था। दरअसल, पंजाब में छात्रों का एक बड़ा वर्ग, विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में और पिछड़े समुदायों में आनलाइन परीक्षा के लिए उपकरण नहीं हैं। 

कैप्टन ने कहा कि वर्तमान स्थिति में परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं है। उन्होंने इस मुद्दे पर शिक्षा विभाग की बैठक में भी चर्चा की। तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी मुख्यमंत्री के विचार पर सहमति जताई।

यह भी पढ़ें: मूल्य वृद्धि के खिलाफ लुधियाना में पेट्रोल-डीजल का लंगर, यूथ अकाली दल ने मुफ्त बांटा तेल

यह भी पढ़ें: Facebook पर दोस्ती, फिर युवती को कराई होटलों व मॉल्स की सैर, संबंध बनाने के बाद शादी से मुकरा

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए अच्छी खबर, शिवालिक क्षेत्र में रेशम की पैदावार करेगा हरियाणा, 90 फीसद तक सब्सिडी

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के लिए याचिका, सरकार के जवाब पर हाई कोर्ट ने किया निपटारा

chat bot
आपका साथी