लॉकडाउन में शहर अनलॉक : ठेकों के बाहर कतारें, सड़कों पर जाम; कोरोना केस बढ़कर-102

शहर की सड़कों से लेकर दुकानों व शराब के ठेकों पर जमकर भीड़ जुटी। लोगों ने एक दूसरे से शारीरिक तय दूरी बनाकर रखना भी उचित न समझा।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 04 May 2020 05:26 PM (IST) Updated:Mon, 04 May 2020 05:26 PM (IST)
लॉकडाउन में शहर अनलॉक : ठेकों के बाहर कतारें, सड़कों पर जाम; कोरोना केस बढ़कर-102
लॉकडाउन में शहर अनलॉक : ठेकों के बाहर कतारें, सड़कों पर जाम; कोरोना केस बढ़कर-102

चंडीगढ़, जेेएनएन। शहर में कोरोना वायरस के 102 मामले हो गए हैं, लेकिन 41 दिन बाद सोमवार को जब शहरवासियों को कर्फ्यू से राहत मिली तो लोग घरों से बाहर निकलने से पहले संक्रमण से बचाव को लेकर सावधानियां बरतना भी भूल गए। शहर की सड़कों से लेकर दुकानों व शराब के ठेकों पर जमकर भीड़ जुटी। लोगों ने एक दूसरे से शारीरिक तय दूरी बनाकर रखना भी उचित न समझा। आलम यह हो गया कि कुछ जगह पुलिस को दुकानें व शराब के ठेके बंद करवाने पड़ गए।

कर्फ्यू खत्म होने के बाद सुबह से ही सड़कों पर जाम लगना शुरू हो गया। हाउसिंग बोर्ड लाइट प्वाइंट से चंडीगढ़ में एंट्री का रास्ता कुछ देर के लिए पूरी तरह जाम रहा और करीब एक किलोमीटर लंबा जाम लग गया। वहीं मनीमाजरा, गांव दरिया व हॉलोमाजरा एवं अन्य जगहों के बाजारों में लोग सुबह ही शॉपिंग करने पहुंच गए। यहां शराब के ठेकों के बाहर भी लंबी-लंबी कतारें देखने के मिली। भीड़ बढ़ती देख एसएचओ ने कई जगह दुकानें बंद करवा दी। सेक्टर-21 में शराब के ठेके पर सुबह ही लोगों की भारी भीड़ इकट्ठी हो गई, जिसके बाद पुलिस द्वारा शराब के ठेके बंद करा दिया गया। यही हाल मोहाली में रहा। जिले में कई इलाकों में भीड़ बढ़ती देख पुलिस ने दुकानें बंद करवा दी। नयागांव में तो लोगों को घरों में रहने की अपील की गई है।  

बता दें कि सोमवार सुबह को भी शहर की कोरोना हॉटस्पॉट बापूधाम कॉलोनी में पांच लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। शहर में कुल 102 मामलों में से 21 ठीक होकर घर लौट चुके हैं और और महिला की मौत हो गई थी।

बस स्टैंड मंडी शिफ्ट करने के विरोध में सीनियर डिप्टी मेयर

प्रशासन ने सेक्टर-26 की मंडी को सेक्टर-17 बस स्टैंड में शिफ्ट करने का फैसला लिया है लेकिन इस फैसले के खिलाफ नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर रवि कांत शर्मा आ गए हैं।शर्मा ने सलाहकार मनोज परिदा को ट्वीट करके कहा है कि यह फैसला न तो जनता और ही व्यापारियों के हित में हैं।उनका कहना है कि सेक्टर-26 मंडी में जहां पर सब्जी और फल का कारोबार कई साल से हो रहा है वही पर होना चाहिए।एसडीएम सेंट्रल नाजुक कुमार की इस संबंध में आढ़तियों के साथ बैठक भी हो चुकी है।आढ़ती भी विरोध जाहिर कर चुके हैं।सीनियर डिप्टी मेयर रविकांत शर्मा ने कहा है कि सेक्टर-26 मंडी को पहले से ज्यादा सेनिटाइज करके यहां पर ही सब्जी और फल का कारोबार होना चाहिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी