550वां प्रकाशोत्सव : 'सतगुरु नानक आए ने' के लिए कैप्टन ने किया हर्षदीप का सम्मान, नौ गायक आए एक मंच पर

गायिका हर्षदीप कौर ने सतगुरु नानक आए ने रिलीज किया है। सोमवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें अपने ऑफिस बुलाकर इसके लिए विशेष बधाई दी।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 04 Nov 2019 08:37 PM (IST) Updated:Tue, 05 Nov 2019 08:56 PM (IST)
550वां प्रकाशोत्सव : 'सतगुरु नानक आए ने' के लिए कैप्टन ने किया हर्षदीप का सम्मान, नौ गायक आए एक मंच पर
550वां प्रकाशोत्सव : 'सतगुरु नानक आए ने' के लिए कैप्टन ने किया हर्षदीप का सम्मान, नौ गायक आए एक मंच पर

चंडीगढ़ [शंकर सिंह]। गुरु की कृपा मुझ पर हमेशा रही है। उनके 550वें प्रकाश पर्व पर कुछ विशेष करना चाहती थी। इसके लिए बहुत कुछ सोचा। मगर ये ख्याल आया कि क्यों न पूरे देश के प्रसिद्ध गायकों, कलाकारों और संगीतकारों को एक मंच पर लाकर कुछ किया जाए। सोच तो लिया था, लेकिन सबको एक साथ लाना चुनौती थी। दक्षिण से लेकर भारत के हर हिस्से से कलाकारों को एक मंच पर लाने में करीबन तीन महीने लगे। आखिर, हम गुरु की महिमा का गुणगान करने के लिए इस गीत को बनाने में कामयाब रहे।

गायिका हर्षदीप कौर ने कुछ इसी अंदाज में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर रिलीज अपने गीत पर बात की। उनका यह गीत हाल ही में रिलीज किया गया है। उन्होंने बताया कि देशभर के 9 गायकों के साथ मिलकर 'सतगुरु नानक आए ने' को रिलीज किया गया है। सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें अपने ऑफिस बुलाकर इसके लिए विशेष बधाई दी।

हर धर्म के कलाकार को जोड़ना चाहती थी

हर्षदीप ने कहा कि इस गीत की सरगम बनाना मुश्किल था। क्योंकि उसके ख्याल में शंकर महादेवन जैसे बड़े कलाकार से कोई गीत गाने को कहना ही बड़ी बात होती है। शान, शेखर, जसपिंदर नरुला, नीति मोहन, सुखशिंदर शिंदा, रिचा शर्मा, सलीम मर्चेंट जैसे नामी गायकों के लिए एक सी सरगम बनाना मुश्किल था। इसके लिए खुद तैयारी की। खुशी की बात ये रही कि सभी गायक एक कॉल में ही इस गीत को गाने के लिए राजी हो गए। उन्होंने भरपूर समय दिया। इसकी शूटिंग अलग-अलग राज्यों में हुई। पंजाब में शूट नहीं कर पाए।

सुल्तानपुर लोधी में जाकर प्रस्तुत करेंगी इस शबद को

हर्षदीप ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने इस शबद के लिए बधाई दी। उन्होंने खुद कॉल करके उन्हें इस तरह के कार्य के लिए सम्मानित किया। हर्षदीप ने कहा कि वह मंगलवार सुबह इस शबद को सुल्तानपुर लोधी के गुरुद्वारे में प्रस्तुत करेंगी। उनकी इच्छा है कि वह भी श्री करतारपुर साहिब में जाकर भी इस शबद को प्रस्तुत कर सकें।

गर्व है कि इस शबद का हिस्सा बना

पंजाब से हूं, ऐसे में इस शबद से जुडऩा मेरे लिए गौरव की बात है। हर्षदीप मेरी छोटी बहन जैसी है, ऐसे में इस शबद के लिए तुरंत तैयार हो गया। गुरु के 550वें प्रकाश पर्व से जुड़ पा रहा हूं, इसकी प्रसन्नता मुझे हमेशा रहेगी।

कपिल शर्मा, कॉमेडियन।

मेहनत का नतीजा है कि गुरु के लिए गा पा रहा हूं

एक कलाकार के लिए इससे सम्मान की बात नहीं हो सकती कि आप गुरु की महिमा का गुणगान कर रहे हैं। मुझे खुशी हुई कि इस प्रोजेक्ट से जुड़ पाया। मेरी शैली को जानते हुए भी हर्षदीप ने मुझे इसमें गाने का मौका दिया, ये सेवा की तरह रहा। शंकर महादेवन, गायक और संगीतकार।

ये मेरा सौभाग्य है

गुरु के 550वें प्रकाश पर्व का जश्न देशभर में है। मुझे अंदाजा नहीं था कि मैं भी इसका हिस्सा बन पाउंगा। स्वर्ण मंदिर कई बार गया हूं, ऐसे में श्री गुरु नानक देव जी के साथ एक खास जुड़ाव महसूस करता हूं। शबद को गाकर एक जरिया मिला है कि गुरु के दर पर अपनी सेवा कर सकूं। शान, गायक

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी