मौड़ मंडी के पास ट्रक ने रेलवे फाटक व खंभे को मारी टक्कर, बड़ा हादसा टला

मौड़ मंडी के पास गांव कोटली में धान से लदे ट्रक ने फाटक तोड़ते हुए बिजली के खंभे को टक्कर मार दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Nov 2019 11:40 PM (IST) Updated:Sun, 03 Nov 2019 11:40 PM (IST)
मौड़ मंडी के पास ट्रक ने रेलवे फाटक व खंभे को मारी टक्कर, बड़ा हादसा टला
मौड़ मंडी के पास ट्रक ने रेलवे फाटक व खंभे को मारी टक्कर, बड़ा हादसा टला

जागरण संवाददाता, बठिंडा : मौड़ मंडी के पास गांव कोटली में धान से लदे ट्रक ने फाटक तोड़ते हुए बिजली के खंभे को टक्कर मार दी। इसके चलते इलेक्ट्रिकल रेल के लिए बिछाई गई बिजली की तारें टूटकर ट्रैक पर गिर गई। हालांकि गेटमैन की चौकसी के चलते बड़ा हादसा होने से टल गया। ड्राइवर मौके से ट्रक को भगाकर ले गया। पुलिस ने अज्ञात ट्रक ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

रविवार शाम करीब पौने छह बजे धान से लदा एक ट्रक मौड़ मंडी से शैलर की ओर जा रहा था। इस दौरान गाव कोटली के रेलवे फाटक के पास चालक ने ट्रक से नियंत्रण खो दिया और ट्रक फाटक तोड़ता हुआ बिजली के खंभे से जा टकराया। इससे बिजली की तारें टूटकर ट्रैक पर गिर गईं। सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और दिल्ली, मुंबई व फिरोजपुर से बंठिंडा की ओर जाने वाली सभी गाड़ियां रोक दी गईं। रात नौ बजे तक गाड़ियां वहीं रुकी रहीं। ऐसे में ट्रेन में सवार यात्रियों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि खंड सद्दा सिंह वाला के खंभा 219 (सी) बीट 261 को ट्रक ने टक्कर मारकर तोड़ दिया। इससे खंभे के ऊपर जा रही 25000 वोल्टेज की तारें ट्रैक पर आ गिरी और कई गाड़ियों को रोकना पड़ा। मुंबई से फिरोजपुर से जाने वाली 9023 जनता एक्सप्रेस, 2481 इंटर सिटी एक्सप्रेस, बठिंडा से जींद जाने वाली पैसेंजर गाड़ी व माल गाड़ियों को पीछे रोकना पड़ा। जबकि जींद जाने वाली पैसेंजर गाड़ी को माईसरखाना में रोकने के तीन घटे बाद रवाना किया गया। हादसे के दौरान इंटरसिटी एक्सप्रेस घटनास्थल के करीब एक किलोमीटर की दूरी पर थी, जिसे तुरंत सूचना मिलने पर रोक लिया गया। इस गाड़ी में सवार यात्रियों को मानसा रेलवे स्टेशन पर रोकी गई जनता एक्सप्रेस से दूसरे ट्रैक से कोटली रेलवे स्टेशन के पास लाया गया। इस दौरान यात्री करीब चार घटे देरी से पहुंचे।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली डिवीजन के तहत आने वाले इस ट्रैक पर जाखल जाखल जंक्शन का नियंत्रण है। वहा के अधिकारियों को इस संबंधी सूचना दी जा चुकी है और तकनीकी स्टाफ खंभे की मरम्मत करने के लिए आ रहा है। डबल लाईन के चलते दूसरी लाइन पर ही काम चलाया जा रहा है।

रेलवे पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। टक्कर मारने के बाद चालक ट्रक को लेकर भाग गया। मौड़ मंडी की नौजवान वेलफेयर सोसायटी ने यात्रियों के खाने-पीने की व्यवस्था की।

chat bot
आपका साथी