बठिडा की सब्जी मंडी से डेवलपमेंट के लिए फड़ी वालों से जगह खाली करवाई

बठिडा की सब्जी मंडी में शुक्रवार को एक बार फिर हंगामा हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 04:57 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 04:57 PM (IST)
बठिडा की सब्जी मंडी से डेवलपमेंट के लिए फड़ी वालों से जगह खाली करवाई
बठिडा की सब्जी मंडी से डेवलपमेंट के लिए फड़ी वालों से जगह खाली करवाई

जासं, बठिडा : बठिडा की सब्जी मंडी में शुक्रवार को एक बार फिर हंगामा हो गया। मगर इस बार आढ़तियों का नहीं, बल्कि फड़ी वालों का हुआ। यहीं नहीं मार्केट कमेटी के चेयरमैन ने भी अपने पदभार को एक दिन पहले ही संभाला है। जिसके चलते फड़ी वाले तो यह भी आरोप लगा रहे हैं कि चेयरमैन ने आकर उनको सुविधाएं तो क्या देनी थी। मगर आते ही उनको उजाड़ना शुरू कर दिया। जबकि चेयरमैन का तर्क है कि मंडी में सड़कें बनाने का काम चल रहा है, जिस कारण विकास के काम प्रभावित होते हैं।

बठिडा की सब्जी मंडी में शुक्रवार को सब्जी की रेहड़ी फड़ी वाले रोजाना की तरह काम कर रहे थे। मगर इस दौरान अचानक मार्केट कमेटी के अधिकारियों ने पुलिस की मदद के साथ रेहड़ी फड़ी वालों को हटाना शुरू कर दिया। जिनको रामबाग के पास सब्जी बेचने के लिए आदेश दिए गए। इसको लेकर दया कुमार ने बताया कि वह 20 से 25 हजार रुपये की सब्जी लेकर आए हैं। लेकिन उनको जगह खाली करने से पहले कोई नोटिस भी नहीं दिया गया। जबकि असल में कहानी तो यह है कि मंडी का कुछ दिनों के बाद उद्घाटन करना है, जिसका श्रेय लेने के लिए यह सब किया गया है। वहीं राम लाल ने बताया कि मंडी में सड़कें बनाने का काम चल रहा है, जिसके ठेकेदार ने कमेटी के अधिकारियों के पास शिकायत की तो उसके आधार पर यह कार्रवाई की गई है।

दूसरी तरफ पिछले लंबे समय से आढ़तियों की मंडी को खाली करवाने के लिए भी सचिव की ओर से कई बार नोटिस भेजे गए। लेकिन वहां पर राजनीतिक पहुंच वाले लोग होने के कारण ऐसा नहीं हो सका। नतीजा यह रहा कि मंडी खाली होने की बजाए 10 ओर आढ़तियों को एडजस्ट कर दिया गया। वहीं इस मामले में मार्केट कमेटी के चेयरमैन मोहन लाल झुंबा का कहना है कि उनके द्वारा किसी को जबरदस्ती मंडी खाली करने के लिए नहीं बोला गया। बल्कि मंडी में विकास कार्य चल रहे हैं, जिसके एक तरफ 20 फीट तो दूसरी तरफ 24 फीट रोड बन रही है। जबकि मंडी में रेहड़ियां आदि होने से विकास कार्य प्रभावित होते हैं, जिसके पूरा होने के बाद इनको फिर से जगह अलॉट कर दी जाएगी। फिलहाल इन लोगों को समझा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी