नवजोत सिं‍ह सिद्धू पर मानहानि का केस करेंगे बादल के भाई

पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के चचेरे भाई ने नवजाेत सिंह सिद्धू पर जमीन खरीद मामले में गलत बयान देने का अारोप लगाया है। वह सिद्धू के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 19 Jun 2017 11:43 AM (IST) Updated:Mon, 19 Jun 2017 11:43 AM (IST)
नवजोत सिं‍ह सिद्धू पर मानहानि का केस करेंगे बादल के भाई
नवजोत सिं‍ह सिद्धू पर मानहानि का केस करेंगे बादल के भाई

जेएनएन, बठिंडा। पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के चचेरे भाई परमजीत सिंह बादल उर्फ लाली बादल राज्‍य के शहरी निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे। उन्‍हाेंने कहा कि अबोहर में करोड़ों रुपयों की जमीन खरीदने के मामले में झूठी बयानबाजी करने पर वह मलोट कोर्ट में मानहानि का केस दायर करेंगे।

जमीन खरीद मामले में जानबूझ कर झूठे तथ्यों के आधार पर बयानबाजी का आरोप लगाया

लाली बादल ने कहा कि उन्होंने अबोहर में साढ़े नौ मरला जमीन खरीदी थी, जो उन्हें सोहन सिंह नामक व्‍यक्ति ने बेची थी। यह जमीन सोहन सिंह की पुश्तैनी थी। बाद में उन्होंने यह जमीन सुलेखा को बेच दी थी। लाली के अनुसार, कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने उनके द्वारा 80 करोड़ रुपये की नौ एकड़ झगड़े वाली जमीन खरीदने का आरोप लगाया गया। यह जमीन वाटर वर्क्‍स की बताई गई है। यह बिल्‍कुल गलत है।

यह भी पढ़ें: नशे की तस्‍करी मामले में एसएसपी से पांच घंटे पूछताछ, STF ने कसा शिकंजा

लाली बादल ने कहा कि बादल परिवार पर जानबूझ कर आरोप लगाने और बदनाम करने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू ने उन पर नौ एकड़ जमीन खरीदने का झूठा आरोप लगाया। वह सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई के लिए विधानसभा अध्यक्ष को भी पत्र लिखेंगे।

उनके साथ मौजूद वकील राजभूपेंद्र सिंह ने बताया कि नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मानहानि का केस मलोट कोर्ट में दायर किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं। कोर्ट में गर्मी की छुट्टियां खत्म होते ही केस दायर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: युवक खुद को नवजोत सिद्धू का पीए बता कर रहा था ठगी, गिरफ्तार

जमीन का मामला कोर्ट में विचाराधीन होने के सवाल पर लाली बादल का कहना था कि अबोहर नगर कौंसिल ने जमीन के मालिक सोहन सिंह के खिलाफ सिविल वाद लगाया था, जो खारिज हो गया था। इसके बाद जिला सत्र न्यायालय भी नगर कौंसिल की अपील खारिज करते हुए जमीन मालिक के हक में फैसला सुनाया था।

यह भी पढ़ें: फेरों के बाद दहेज की लिस्ट बना रहे थे कि हुआ विवाद, दूल्हे को ले गई पुलिस

तथ्‍यों के आधार पर बयान दिया : सिद्धू

दूसरी ओर, नवजाेत सिंह सिद्धू ने कहा, लाली बादल की खरीद गई जमीन जमाबंदी के मुताबिक कब्जे की जमीन है। मैंने तथ्यों के आधार पर बयान दिया था। अगर वह मानहानि का केस करते हैं तो  जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी।

यह भी पढ़ें: दुल्हन को रेलवे स्टेशन पर प्रेमी दिखा तो छोड़ दिया दूल्हे का हाथ

chat bot
आपका साथी