युवाओं व नौकरीपेशा को पंजाब के बजट से बढ़ी उम्मीदें

युवाओं व नौकरीपेशा को पंजाब के बजट से बढ़ी उम्मीदेंयुवाओं व नौकरीपेशा को पंजाब के बजट से बढ़ी उम्मीदेंयुवाओं व नौकरीपेशा को पंजाब के बजट से बढ़ी उम्मीदेंयुवाओं व नौकरीपेशा को पंजाब के बजट से बढ़ी उम्मीदेंयुवाओं व नौकरीपेशा को पंजाब के बजट से बढ़ी उम्मीदेंयुवाओं व नौकरीपेशा को पंजाब के बजट से बढ़ी उम्मीदेंयुवाओं व नौकरीपेशा को पंजाब के बजट से बढ़ी उम्मीदेंयुवाओं व नौकरीपेशा को पंजाब के बजट से बढ़ी उम्मीदेंयुवाओं व नौकरीपेशा को पंजाब के बजट से बढ़ी उम्मीदेंयुवाओं व नौकरीपेशा को पंजाब के बजट से बढ़ी उम्मीदेंयुवाओं व नौकरीपेशा को पंजाब के बजट से बढ़ी उम्मीदें

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 07:13 PM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 10:52 PM (IST)
युवाओं व नौकरीपेशा को पंजाब के बजट से बढ़ी उम्मीदें
युवाओं व नौकरीपेशा को पंजाब के बजट से बढ़ी उम्मीदें

हेमंत राजू, बरनाला : प्रदेश सरकार द्वारा पंजाब के भले के लिए 18 फरवरी को पेश किए जा रहे बजट को लेकर हर वर्ग में भारी उम्मीदें देखने को मिल रही है, क्योंकि विगत वर्ष भी बरनाला को पंजाब के बजट में शिक्षा, सेहत, विकास व अन्य में पिछड़ गया था व बरनाला की झोली खाली रही। तो वहीं इस बार युवाओं व नौकरीपेशा वालों में पंजाब के बजट में बड़ी आस है।

------------------

-34-

उद्योगों को मिले बढ़ावा : हरविंदर

इस संबंध में हर¨वदर चाहल ने कहा कि प्रदेश सरकार को युवाओं के लिए चुनाव के समय किए वायदे के अनुसार पंजाब में बड़े स्तर पर इंडस्ट्री लगाकर बेरोजगारों को फ्री में टेक्नीकल व पशु पालन व कृषि संबंधी कोर्स करवाकर रोजगार के अवसर प्रदान करने चाहिए व युवा पीढ़ी को कामयाबी पर राह पर डालना चाहिए।

-35-

शिक्षा में सुधार की जरूरत : मनीश

इस संबंध में ने मनीश ¨सगला कहा कि प्रदेश सरकार को युवाओं के लिए शिक्षा के क्षेत्र में सुधार लाना चाहिए व शिक्षा को लेकर दुकानदारी बंद करके फीस में कमी करके राहत देना चाहिए, ताकि युवा पढ़ लिख कर व विभिन्न् प्रकार के टेक्नीकल कोर्स करके स्वरोजगार अपना कर कामयाब हो सकें व अन्य युवाओं को भी रोजगार दे सकें।

-36-

निजी क्षेत्र में वेतन में सुधार हो : बिन्नू

इस संबंध में बिन्नू बांसल ने कहा कि प्रदेश सरकार को प्राईवेट सेक्टर में काम कर रहे नौकरीपेशा वाले युवाओं को अच्छे वेतमान वाले नए व आधुनिक पद सृजन करके उनकी अच्छी सेहत व हादसे के समय बीमा व मुआवजा देने का प्रावधान बनाना चाहिए।

निजी क्षेत्र में पेंशन मिले

- इस संबंध में वेद प्रकाश सोनू ने कहा कि प्रदेश सरकार को नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए प्राइवेट सेक्टर से सेवाएं मुक्त होने के बाद पेंशन स्कीम देना चाहिए, ताकि वह बुढ़ापे में अपनी दो वक्त की रोटी का इंतजाम कर सकें।

chat bot
आपका साथी