बरनाला में फैक्‍टरी में धमाका, तीन की मौत व दो गंभीर रूप से घायल

बरनाला में एक फैक्‍टरी में धमाका हो जाने से तीन लोगों की मौत हाे गई अौर फैक्‍टरी मालिक सहित दो गंभीर रूप से घायल हो गए। धमाका कम्‍प्रेशर फटने से हुआ।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 21 Jun 2017 07:07 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jun 2017 07:07 PM (IST)
बरनाला में फैक्‍टरी में धमाका,  तीन की मौत व दो गंभीर रूप से घायल
बरनाला में फैक्‍टरी में धमाका, तीन की मौत व दो गंभीर रूप से घायल

जेएनएन, बरनाला। जिले के गांव फतेहगढ़ में एक लोहा फैक्‍टरी में धमाका हो जाने से तीन कर्मचारियाें की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए। एसआर स्टील इंडस्ट्री नामक इस फैक्‍टरी में धमाका हाइड्रोलिक पंप के कम्‍प्रेशर के फटने से धमाका हुआ। घायल कर्मचारियों को डीएमसी अस्‍पताल रेफर किया गया है।

कम्‍प्रेशर के फटने से धमाका हुआ,घायलाें में फैक्‍टरी का मालिक भी

हंडिआया पुलिस चौकी के प्रभारी थानेदार कृपाल सिंह ने बताया कि गांव फहतेगढ़ छन्ना में एसआर स्टील इंडस्ट्री के मालिक मानक गर्ग ने लुधियाना निवासी डाई मेकर विशाल कुमार को फैक्टरी में हाइड्रोलिक पंप के टाईप कम्‍प्रेशर काे ठीक कराने के लिए बुलाया था।

यह भी पढ़ें: गरीबी से तंग युवक ने पांच भाई-बहनों की हत्‍या कर खुदकुशी की

विशाल कुमार अपने साथ मिस्त्री मंदीप सिंह के साथ  कम्‍प्रेशर को ठीक कर रहा था। इसी दौरान कम्‍प्रेशर फट गया और फैक्‍टरी में जोरदार धमाका हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि फैक्टरी के शेड की छत उड़ गई व सामान काफी दूर तक बिखर गया।

घायलाें को ले अस्‍पताल ले जाने के लिए पहुंची एंबुलेंस।

इसकी चपेट में वहां मौजूद और आसपास काम करे कर्मचारी आ गए। लुधियाना निवासी मिस्‍त्री मंदीप सिंह, फैक्‍ट्ररी के फोरमैन जितेंद्र यादव और हेल्‍पर श्रीमन की मौके पर ही मौत हो गई। फैक्‍टरी मालिक मानक गर्ग  व डाई मेकर विशाल कुमार गंभीर रूप में घायल हो गए। उनको तुरंत बरनाला के सिविल अस्पताल ले जाया गया। वहां से डॉक्टरों ने दाेनो को लुधियाना के डीएमसी रेफर कर दिया।

घटनास्‍थल पर जांच करते पुलिस अधिकारी।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बरनाला के एसएसपी बलजोत सिंह राठौड़, एसपी (हेडक्वार्टर) सुरेंद्रपाल सिंह, डीएसपी कुलदीप सिंह विर्क, डीएसपी राजेश कुमार छिब्बर, डीएसपी अच्छरू राम, पावरकाम के अधिकारी  वहां पहुंचे। उन्‍होंने घटनास्थल का जायजा लिया। एसएसपी राठौड़ ने बताया कि पुलिस व टेक्निकल विंग ने घटना की जांचशुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: हिम्‍मत हो तो 14 साल की शैली जैसी, खाई में गिरी बस तो बचाई 60 की जान

chat bot
आपका साथी