नामदेव मार्ग को ऊंचा-नीचा बनाने से लोगों की परेशानी बढ़ी

नामदेव मार्ग के स्तर में ऊंचा व निचला हिस्सा लोगों के लिए बना परेशानीनामदेव मार्ग के स्तर में ऊंचा व निचला हिस्सा लोगों के लिए बना परेशानीनामदेव मार्ग के स्तर में ऊंचा व निचला हिस्सा लोगों के लिए बना परेशानीनामदेव मार्ग के स्तर में ऊंचा व निचला हिस्सा लोगों के लिए बना परेशानी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 07:36 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 07:36 PM (IST)
नामदेव मार्ग को ऊंचा-नीचा बनाने से लोगों की परेशानी बढ़ी
नामदेव मार्ग को ऊंचा-नीचा बनाने से लोगों की परेशानी बढ़ी

संवाद सहयोगी तपा, बरनाला :

विगत लंबे समय से विवादों में चल रही नामदेव मार्ग को नव निर्मित कर बनाने के लिए नगर कौंसिल तपा के प्रधान अश्वनी कुमार आशु भूत के प्रयत्नों से लोक निर्माण विभाग के केबिनेट मंत्री विजयइंद्र ¨सगला के दिशा निर्देश के तहत 37 लाख रुपये की ग्रांट पास करवाई गई, जिससे संबंधी विभाग द्वारा इस सड़क की रिपेयर का काम शुरू करवाया गया। लेकिन अधिकारियों द्वारा सड़क को बॉइपास से लेकर ढिलवां फाटक तक निर्माण दौरान सिर्फ गड्ढे भर व सड़क में पैच वर्क करके कई हिस्सों में बांट दिया है, जिस कारण सड़क पर बने गड्ढे तो भर गए हैं, परन्तु सड़क का स्तर ऊंचा निचा हो गया। ऐसे में हल्की बारिश से निचले स्थानों पर पानी खड़ा होने की समस्या फिर से जारी रहेगी, जिसका खामियाजा दुकानदारों व आस-पास क्षेत्र निवासियों को भुगतना पड़ेगा। सूत्रों से जानकारी व आस-पास के निवासियों ने बताया कि विभाग द्वारा पानी की निकासी के कोई भी पुख्ता प्रबंध नहीं किए गए हैं, जबकि ठेकेदार द्वारा सड़क बनाना सिर्फ खानापूर्ति ही की गई है। क्षेत्र में बने बस स्टैंड की सड़क को एक तरफ से कच्चा रखने से बस स्टैंड में कोई भी बस नही आ रही है व लोगों को समस्या आ रही है।

इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के एक्सयन जसविन्दर ¨सह ने कहा कि विभाग के चीफ व एससी द्वारा सांझे तौर पर इस सड़क को बनाने से पहले मुआयना किया गया था, कि जहां सड़क साफ पड़ी है, वहीं कुछ नहीं करना जहां गड्ढे पड़े हुए हैं वहां पत्थर की एक तह बना कर पैच लगाए जाएंगे। फंड की कमी के कारण सड़क का दूसरा हिस्सा कच्चा ही रखना पड़ा व पानी की निकासी का प्रबंध का काम चल रहा है। सड़क के स्तर संबंधी उन्होंने कहा कि जितना लेबल सड़क का पहले था, अब भी उतना ही है, सिर्फ तीन इंच का फर्क पड़ा है।

chat bot
आपका साथी