महिलाओं को अधिकारों के प्रति जागरूक किया

महिला सुरक्षा और बाल विकास मंत्रालय पंजाब द्वारा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर शुरू किए गए सखी वन स्टाप सेंटर में महिलाओं को उनके अधिकारों को लेकर जागरूक किया जा रहा है ताकि महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार से इंसाफ दिलाया जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 08:08 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 08:08 AM (IST)
महिलाओं को अधिकारों के प्रति जागरूक किया
महिलाओं को अधिकारों के प्रति जागरूक किया

जागरण संवाददाता, बरनाला :

महिला सुरक्षा और बाल विकास मंत्रालय पंजाब द्वारा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर शुरू किए गए सखी वन स्टाप सेंटर में महिलाओं को उनके अधिकारों को लेकर जागरूक किया जा रहा है ताकि महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार से इंसाफ दिलाया जा सके। ब्लाक स्तर पर सेमिनार लगाए जा रहे हैं। सखी वन स्टॉप सेंटर हेड मैडम ज्योति वंश ने बताया कि सेंटर द्वारा ब्लाक शैहना में महिलाओं को मेडिकल, कानूनी, पुलिस शैल्टर समेत मिलने वाली अन्य सुविधाओं को लेकर सेमिनार लगाया गया। सुपर विजन मैडम कर्मजीत कौर द्वारा आंगनवाड़ी महिलाओं को अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया।

-----------------

मूक-बधिर बच्चों के साथ मनाया भाजपा नेता ने जन्मदिन

संवाद सूत्र बरनाला : मूक-बधिर स्कूल मीट मार्केट नजदीक वाल्मीकि चौक में भाजपा नेता ने अपना जन्मदिन बच्चों को जरूरत का सामान, गर्म कपड़े, बूट चप्पल और किताबें बांट मनाया गया। भाजपा के महासचिव राजेश गोयल ने कहा कि जन्मदिन पर फिजूल खर्च नहीं करना चाहिए। हर व्यक्ति को अपना जन्मदिन और खुशी के मौके पर जरूरतमंदों की सेवा करनी चाहिए। समिति के प्रधान राजू कांसल, उपप्रधान प्रवीण सिगला, वरुण गुप्ता समेत अन्य उपस्थित थे।

------------------

मोटापा से होने वाली बीमारियों की जानकारी दी

संवाद सूत्र, बरनाला

आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल में छात्रों को साइंस विषय को लेकर सरल ढंग से समझाने के लिए सुनीता शर्मा द्वारा एक्टिविटी करवाई गई। छात्रों को किस प्रकार ज्यादा घी की वस्तुएं खाने से शरीर में मोटापा होता है, के बारे में समझाया गया जिसमें घी को पानी में डाल तैरता हुआ दिखाई दिया। मोटापा से लेकर शरीर में होने वाली बीमारियों को लेकर बच्चों को जागरूक किया गया। बच्चों को शिविर में व्यायाम की महत्ता बताई गई।

chat bot
आपका साथी