सेहत के साथ हो रहा खिलवाड़, खुले में बिक रहा खाद्य पदाथ

खाने पीने का सामान बेचने के लिए रेहड़ी विक्रेताओं व दुकानदारों की तरफ से खुले आसमान नीचे बिना किसी डर के खाद्य पदार्थ की बिक्री की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Jun 2019 11:13 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jun 2019 11:13 PM (IST)
सेहत के साथ हो रहा खिलवाड़, खुले में बिक रहा खाद्य पदाथ
सेहत के साथ हो रहा खिलवाड़, खुले में बिक रहा खाद्य पदाथ

सोनू उप्पल, बरनाला : शहर में बस स्टैंड, बस स्टैंड रोड, रेलवे स्टेशन के सामन सहित शहर के विभिन्न बाजारों में खाने पीने का सामान बेचने के लिए रेहड़ी विक्रेताओं व दुकानदारों की तरफ से खुले आसमान नीचे बिना किसी डर के खाद्य पदार्थ की बिक्री की जा रही है। जिससे खाने पीने के सामान पर धूल मिट्टी तो पड़ती ही पड़ती है, साथ ही मक्खियां मच्छर बैठ करके बीमारियां फैला लोगों को बीमार कर रहे है। गौर है कि खाने पीने का सामान बेचने व लोगों को खुले में रख ललचाने के लिए विक्रेता लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे है, तो वहीं जूस विक्रेता ग्राहक की तेजी के कारण पहले ही इकट्ठा जूस बना करके रख लेते है, जिससे जहां गर्मी के कारण उक्त जूस लोगों को तंदरूस्त सेहत की जगह उनकी सेहत को बिगाड़ रहा है, तो वहीं जूस पर मक्खियां मच्छर भिनकते रहते हैं। एक तरफ प्रदेश सरकार की तरफ से मिशन तंदरूस्त पंजाब के तहत लोगों को तंदरूस्त सेहत का दावा किया जा रहा है व शहर में सेहत विभाग की तरप से सैंपलिग व छापामारी का दावा किया जा रहा है, लेकिन शहर में खुले आसमान के नीचे बिक रहा खाद्य पदार्थ को लेकर सेहत विभाग कार्रवाई की जगह आंखे मूंद बैठा है।

सबसे बड़ी बात खाने पीने का सामान शहर में तो लोगों द्वारा अपनी दुकानों व रेहड़ी पर बेचा ही जा रहा है, साथ ही साथ सरकारी कैंटिनों में भी सरेआम बिना किसी डर के प्रशासन की नाक तले बेचा जा रहा है। बेशक कल सेहत विभाग लोगों के सवालों के आगे झूकता जबाव ना देने के कारण पतली गली निकल गया, लेकिन सरेआम चल रहे इस गैर कानूनी धंधों को कैसे बंद करवाएगा। सेहत विभाग द्वारा उच्च स्तरीय कार्रवाई ना करना, शहर में बड़े अड्डों को ना पकड़ना, सरकारी विभागों की ओर आंखे बंद रखना से यहां सवालियां प्रश्न बना है, तो वहीं सेहत विभाग की मिलीभगत की अशंका पैदा कर बड़े अड्डों के साथ लेन देन का इशारा भी कर रहा है।

रेहड़ी वालों को किया जा रहा जागरूक: राज कुमार

सेहत विभाग के जिला सेहत अधिकारी डॉक्टर राज कुमार ने कहा कि उनकी तरफ से छोटे व्यापारी और रेहड़ी वालों को जागरूक किया जा रहा है। अगले सप्ताह फिर से सभी पर कार्रवाई की जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी